0

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने लॉन्च की नई टी-20 लीग: ग्लोबल सुपर लीग में 5 टीम हिस्सा लेंगी; 11 दिन में 11 मैच होंगे, 26 नवंबर से शुरुआत

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • West Indies Global Super T20 League 2024 Schedule; Teams, Matches Details Cricket West Indies Launched New T 20 League

गयाना7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सेंट लुसिया किंग ने 2024 CPL की ट्रॉफी अपने नाम की थी।

क्रिकेट वेस्टइंडीज नई टी-20 लीग शुरू करने जा रहा है। ग्लोबल सुपर लीग नाम के इस टूर्नामेंट में अलग-अलग देशों की पांच टीमें हिस्सा लेंगी। इसका आयोजन 26 नवंबर से 7 दिसंबर तक गयाना में होगा।

चैंपियंस लीग की तर्ज पर शुरू हो रहे टूर्नामेंट में गयाना अमेजन वॉरियर्स (CPL), लाहौर कलंदर्स (PSL), हैम्पशायर हॉक्स (टी20 ब्लास्ट), रंगपुर राइडर्स (BPL) और विक्टोरिया (ऑस्ट्रेलिया स्टेट टीम) शामिल होंगी।

पहला मैच 26 नवंबर को कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम गयाना अमेजन वॉरियर्स और पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर कलंदर्स के बीच होगा।

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल गयाना अमेजन वारियर्स और सेंट लुसिया किंग्स के बीच खेला गया था।

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल गयाना अमेजन वारियर्स और सेंट लुसिया किंग्स के बीच खेला गया था।

टॉप-2 टीम के बीच फाइनल होगा इस लीग के पहले सीजन में ESPN की रिपोर्ट के मुताबिक 5 टीम आपस में एक दूसरे से मुकाबला करेंगी यानी टीमें ग्रुप स्टेज पर 4-4 मैच खेलेंगी। टॉप-2 टीम के बीच फाइनल होगा। जिसमें टूर्नामेंट में कुल 11 मुकाबले 11 दिनों में खेले जाएंगे। फाइनल मैच 7 दिसंबर को खेला जाएगा।

बड़े प्लेयर्स का खेलना मुश्किल ग्लोबल लीग की शुरुआत ऐसे समय में हो रही है, जब इंटरनेशनल क्रिकेट में कई देश द्विपक्षीय सीरीज खेल रहे हैं। इसी बीच अबू धाबी में टी10 लीग का भी सीजन 21 नवंबर से 2 दिसंबर तक खेला जाना है।

ऐसे में ग्लोबल सुपर लीग के पहले सीजन में कई बड़े नाम अपनी-अपनी टीमों से खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। इसमें वेस्टइंडीज के प्लेयर्स भी शामिल हैं क्योंकि विंडीज टीम को अपने घर पर 22 नवंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट, 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैच की टी-20 सीरीज भी खेलनी है।

अबूधाबी में टी10 लीग का सीजन भी 21 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच खेला जाएगा।

अबूधाबी में टी10 लीग का सीजन भी 21 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Source link
#करकट #वसटइडज #न #लनच #क #नई #ट20 #लग #गलबल #सपर #लग #म #टम #हसस #लग #दन #म #मच #हग #नवबर #स #शरआत
[source_link