0

टीम इंडिया की टेंशन डबल, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिला घातक ओपनर, क्या लेगा डेविड वॉर्नर की जगह? – India TV Hindi

Image Source : AP / GETTY
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आयोजन नवंबर में किया जाना है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 22 नवंबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है। वहीं जल्द ही ऑस्ट्रेलिया भी अपने स्क्वाड का ऐलान करेगा। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक ऐसा खिलाड़ी को अपनी योजनाओं में शामिल कर लिया है जो टीम इंडिया का टेंशन को डबल कर सकता है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि जोस इंग्लिस हैं।

डेविड वॉर्नर का रिप्लेसमेंट

ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है। टीम को टेस्ट फॉर्मेट में उनके रिप्लेसमेंट का तलाश है। उनके इस तलाश को जोस इंग्लिस पूरा कर सकते हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के मुख्य सेलेक्टर्स जॉर्ज बेली ने भी अपने एक बयान से इस बात के संकेत दे दिए हैं कि वह भारत के खिलाफ बतौर बल्लेबाज अपना डेब्यू कर सकते हैं। सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम पर एक नजर डालें तो टीम में अभी सिर्फ ओपनर का स्थान खाली है। जिसे इंग्लिस भर सकते हैं। 

बेली ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि इस समय जोस इंग्लिस वाकई शानदार फॉर्म में है। उन्हें लगता है कि इंग्लिस बल्लेबाज के तौर पर जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखते हुए वह साल में कई सीरीज में शामिल हो सकते हैं। बेली ने कहा कि अगर गर्मियों में पूरे साल सही मौका मिलता है और वह जिस स्थान पर प्रदर्शन करने के लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त हैं, मुझे लगता है कि उसे शामिल किया जा सकता है।  

कैसा रहा है इंग्लिस का करियर

जोस इंग्लिस के करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को कई अहम मुकाबलों में जीत दिलाई है। इसके अलावा उनका भारत के खिलाफ काफी अच्छा फॉर्म रहा है। ऐसे में यह टीम इंडिया के लिए टेंशन डबल करने वाला मुद्दा है। इंग्लिस ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू कर चुके हैं। इंग्लिस ने 23 वनडे मैचों में 447 रन बनाए हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 26 मैचों में 679 रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास में भी उनका करियर कमाल का रहा है। जहां उन्होंने 57 मैचों की 94 पारियों में 3029 रन बनाए हैं। वहीं उनके नाम 7 शतक भी दर्ज है। ऐसे में टीम इंडिया उन्हें हलके में लेने की भूल नहीं करेगी।

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

BAN vs SA: बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

अगली टेस्ट सीरीज में टीम को मिलेगा नया कप्तान, हार के बाद इस खिलाड़ी को दी गई ये जिम्मेदारी

Latest Cricket News



Source link
#टम #इडय #क #टशन #डबल #बरडरगवसकर #टरफ #स #पहल #ऑसटरलय #क #मल #घतक #ओपनर #कय #लग #डवड #वरनर #क #जगह #India #Hindi
[source_link