0

तीन माह पहले लिया खाद्य पदार्थों का सैंपल: अब आई रिपोर्ट; चना दाल, सेव, पनीर समेत 13 सैंपल मिले अवमानक – Ratlam News

रतलाम जिले में खाद्य सुरक्षा और औषधि विभाग मिलावट के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है। पिछले तीन माह में लिए गए करीब 250 खाद्य पदार्थों के सैंपल में से 109 सैंपल की जांच रिपोर्ट विभाग को मिली है। जिनमें 13 सैंपल अवमानक पाए गए है।

.

अवमानक सैंपल में चना दाल, सेव, मावा बर्फी काबूली चना, पनीर आदि के सैंपल अवमानक पाए गए है। अब संबंधित को नोटिस जारी होगा। इसके बाद संबंधित व्यापारी समय पर जवाब नहीं देते है, तो उनके खिलाफ खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के अंतर्गत केस बनाकर सक्षम न्यायालय में पेश किया जाएगा।

इन संस्थानों के नमूने मिले अमानक

खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा ने बताया कि जिले के जिन संस्थाओं के खाद्य पदार्थ नमूने अवमानक पाए गए हैं। उनमें बिलपांक स्थित ग्रीन ईडन सिस्टमैटिक प्राइवेट लिमिटेड का चना दाल का सैंपल, जावरा के राजश्री नमकीन सेंटर से सेव, ढोढर के श्री गणेश रेस्टोरेंट से सेव, जावरा के श्री राधे नमकीन से ली गई मावा बर्फी, रावटी के जाट दूध डेरी से मिक्सड दूध, रतलाम के सज्जन मिल रोड स्थित फायदा बाजार से काबुली चना, पिपलौदा के मां आशापुरा मिल्क चिलिंग सेंटर से लिया गया मिक्सड दूध, परवलिया के महू नीमच हाइवे स्थित होटल ग्रीन प्लाजा से पनीर, ग्राम सज्जनपद के साइन मिलकर प्रोसेसिंग प्लांट से भैंस का दूध, सैलाना के हकीम ब्रदर से रिफाइंड सोयाबीन ऑयल, सैलाना के देवेंद्र स्वीट्स से लिया मावा पेड़ा, ढोढर के बालाजी नाश्ता सेंटर से मिठाई तथा ग्राम पीर हिंगोरिया के नाथूलाल मावा भट्टी से लिया गया भैंस के दूध का सैंपल अवमानक पाया है।

#तन #मह #पहल #लय #खदय #पदरथ #क #सपल #अब #आई #रपरट #चन #दल #सव #पनर #समत #सपल #मल #अवमनक #Ratlam #News
#तन #मह #पहल #लय #खदय #पदरथ #क #सपल #अब #आई #रपरट #चन #दल #सव #पनर #समत #सपल #मल #अवमनक #Ratlam #News

Source link