नवरात्रि की शुरुआत गुरुवार से: अलर्ट मोड पर प्रशासन, पुलिस ने यातायात व्यवस्था में किया बदलाव – Shivpuri News

नवरात्रि की शुरुआत गुरुवार से:  अलर्ट मोड पर प्रशासन, पुलिस ने यातायात व्यवस्था में किया बदलाव – Shivpuri News

शारदीय नवरात्र को लेकर मंदिरों और पंडालों में भक्तों के बीच उत्साह का माहौल है। बुधवार से ही शहर के भौतिक क्षेत्र में माता की प्रतिमाओं को ले जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को शुभ मुहूर्त में घट स्थापना के साथ पर्व की शुरुआत होगी। वहीं, शहर

.

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने सद्भावना और समन्वय समिति के सदस्यों के साथ बैठक आयोजित कर आवश्यक निर्देश दे चुके है। वहीं, जिले के सभी पुलिस स्टेशनों पर शांति समिति की बैठकें आयोजित की गई हैं.

यातायात व्यवस्था में पुलिस ने किया बदलाव

नवरात्र के पहले दिन शहर के फिजिकल रोड से बड़ी संख्या में दुर्गा माता की प्रतिमाएं ले जाने का सिलसिला जारी रहा। जनता को सुगम परिवहन में कोई परेशानी न हो, इसके लिए यातायात पुलिस ने 3 अक्टूबर को यातायात व्यवस्था में आंशिक बदलाव किया है।

1. मूर्तियां ले जाने वाले सभी प्रकार के वाहन दो बत्ती चौराहा से होकर या करौदी सम्मेल होकर साईंस कॉलेज शिवमंदिर वाले रास्ते से होते हुए परशुराम चौराहे से फिजीकल रोड पर प्रवेश करेंगें। दो पहिया वाहनों के अतिरिक्त अन्य प्रकार के वाहनों का धर्मवीर घाटी होकर फिजीकल रोड पर प्रवेश वर्जित रहेगा।

2. मूर्तियां लेने के उपरान्त सभी श्रध्दालुगण अपने वाहनों को धर्मवीर घाटी होकर पुराना बस स्टैंड माधव चौक या दो बत्ती चौराहे होकर अपने गंतव्य की ओर रवाना होंगें। कोई भी वाहन मूर्ती लेने के पश्चात वापस परशुराम चौराहे की ओर नहीं जाएगा।

3. समस्त स्कूली बसें और स्थानीय निवासियों के वाहन भी परशुराम चौराहे होकर ही फिजीकल रोड पर आ सकेंगें, धर्मवीर घाटी होकर फिजीकल रोड की तरफ दो पहिया वाहनों को छोड़कर समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेगें।

#नवरतर #क #शरआत #गरवर #स #अलरट #मड #पर #परशसन #पलस #न #यतयत #वयवसथ #म #कय #बदलव #Shivpuri #News
#नवरतर #क #शरआत #गरवर #स #अलरट #मड #पर #परशसन #पलस #न #यतयत #वयवसथ #म #कय #बदलव #Shivpuri #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *