0

पाकिस्तान के बाद अब इस देश पर भारी पड़ा भारत, इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम – India TV Hindi

Image Source : ACC/X
इमर्जिंग एशिया कप के दौरान इंडिया ए

Emerging Asia Cup IND-A vs UAE: इमर्जिंग एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए इंडिया ए की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। भारत ने इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को हराया। इसके बाद इंडिया ए की टीम ने यूएई को भी हराया। यूएई के खिलाफ इंडिया ए ने एकतरफा मुकाबला अपने नाम किया। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया है। इसी के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। भारत से पहले अफगानिस्तान की टीम ने भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। अफगानिस्तान ने भी टीम इंडिया की तरह अपने ग्रुप स्टेज के दौरान पहले दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है।

कैसा रहा मैच का हाल

पाकिस्तान की टीम को बुरी तरह से रौंदने के बाद टीम इंडिया का सामना इमर्जिंग एशिया कप में यूएई की टीम के साथ हुआ। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम काफी ज्यादा ऊंचे मनोबल के साथ उतरी। इस मुकाबले में यूएई ने पहले बल्लेबाजी की और उनकी टीम पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी भी नहीं कर सकी। वह 16.5 ओवर में 107 रन पर ही ऑलआउट हो गई। इसके बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी आई। जहां टीम को जीत के लिए 108 रनों की जरूरत थी। भारतीय बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में काफी तेजी से बल्लेबाजी की और सिर्फ 10.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 111 रन बनाए। इसी के साथ टीम इंडिया ने 7 विकेट से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

सेमीफाइनल में इस देश से हो सकता है भारत का सामना

इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल राउंड के बारे में बात करें तो टीम इंडिया का सामना सेमीफाइनल में बांग्लादेश या श्रीलंका से हो सकता है। दरअसल अफगानिस्तान की टीम इस वक्त पहले स्थान पर मौजूद है। वहीं उनके फॉर्म को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि उनकी टीम पहले स्थान पर ही रहेगी। वहीं टीम इंडिया का भी पहले स्थान पर फिनिश करना तय ही माना जा रहा है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया ग्रुप ए की दूसरे स्थान वाली टीम से भिड़ेगी। ऐसे में बांग्लादेश और श्रीलंका में से कोई एक ही टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें

रमनदीप सिंह के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी का कमाल, सुपरमैन की तरह लपक लिया असंभव कैच

टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार खिलाड़ी ने मचाई तबाही, दोहरा शतक जड़ बना दिया रिकॉर्ड

Latest Cricket News



Source link
#पकसतन #क #बद #अब #इस #दश #पर #भर #पड #भरत #इमरजग #एशय #कप #क #समफइनल #म #पहच #टम #India #Hindi
[source_link