0

बिहार के बच्चों ने इंडोनेशिया में लहराया भारत का परचम, राज्यपाल ने किया सम्मानित और कर दिया ये वादा

Share

मुजफ्फरपुर. इंडोनेशिया में आयोजित एशियन सवात चैंपियनशिप 2024 में शानदार प्रदर्शन कर देश को पदक दिलाने वाले मुजफ्फरपुर के तीन खिलाड़ियों को बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर ने पटना स्थित राजभवन में सम्मानित किया. इस अवसर पर राज्यपाल ने खिलाड़ियों के जज्बे और मेहनत की तारीफ करते हुए उन्हें भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया. साथ ही, भारतीय टीम के कोच शिहान ई. राहुल श्रीवास्तव की कोचिंग की भी सराहना की गई, जिन्होंने 2023-24 में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश और बिहार को कुल 58 पदक दिलवाए हैं.

राजभवन में आयोजित इस कार्यक्रम में मुजफ्फरपुर की स्वीटी कुमारी, जिन्होंने सिल्वर मेडल जीता है, उन्हें सम्मानित किया गया. उनके साथ अनुष्का और अभिषेक, जो दोनों सिल्वर मेडलिस्ट हैं, उनको भी राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में बिहार के अन्य जिलों से भी कई खिलाड़ी मौजूद थे, जिनमें प्रियम कर्ण और आसिफ शामिल थे, जिन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. ये दोनों नरकटियागंज से हैं, और उनके प्रदर्शन की भी तारीफ की गई.

खिलाड़ियों को मिला प्रोत्साहन
राज्यसभा संघ बिहार के सचिव और भारतीय टीम के कोच शिहान ई. राहुल श्रीवास्तव ने Local 18 से बातचीत में बताया कि राज्यपाल से मिलकर सभी खिलाड़ी बेहद खुश थे. राज्यपाल ने मेडल पहनाकर खिलाड़ियों को सम्मानित किया और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि बिहार में उन्हें हर संभव सहयोग मिलेगा, जिससे वे भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन कर सकें.

यह भी पढ़ें- Muzaffarpur News: पापा कल दे देंगे पैसे, कहता रहा मासूम, मात्र 6 हजार रुपए के लिए हैवान बना स्कूल, जानिए मामला

कोच की सराहना
भारतीय टीम के कोच शिहान ई. राहुल श्रीवास्तव की कोचिंग में खिलाड़ियों ने 2023-24 में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 58 पदक जीते हैं. इस पर राज्यपाल ने उनकी कोचिंग की सराहना की और भविष्य में भी इसी तरह देश और राज्य का नाम रोशन करने की शुभकामनाएं दी. कोच श्रीवास्तव ने बताया कि इस सम्मान से खिलाड़ी और अधिक प्रेरित होंगे और आगामी प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करेंगे.

बिहार के लिए गर्व का पल
यह सम्मान समारोह बिहार के सवात खिलाड़ियों के लिए गर्व का पल था. राज्यपाल ने खिलाड़ियों को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी और उन्हें बेहतर सुविधाएं प्रदान करेगी, ताकि वे अंतरराष्ट्रीय मंचों पर और भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें.

आगामी प्रतियोगिताओं की तैयारी
खिलाड़ियों को सम्मानित करने के साथ ही, राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं की भी घोषणा की गई. आगामी 25 से 27 तारीख के बीच पांचवें राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन होना है, जिसमें बिहार के कई जिलों से खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इस प्रतियोगिता के माध्यम से और भी नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन होगा, जो भविष्य में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिहार का नाम रोशन करेंगे.

Tags: Bihar News, Local18, Muzaffarpur news, Sports news

Source link
#बहर #क #बचच #न #इडनशय #म #लहरय #भरत #क #परचम #रजयपल #न #कय #सममनत #और #कर #दय #य #वद
[source_link