0

रीवा में होगा 51 फीट के वाटरप्रूफ रावण का दहन: उमरिया के कारीगरों ने किया तैयार; एनसीसी ग्राउंड पर मुख्य आयोजन में होगी आतिशबाजी – Rewa News

Share

रीवा में दशहरा पर्व के अवसर पर रावण दहन के लिए आकर्षक रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले तैयार किए जा रहे हैं। इस वर्ष पुतलों की ऊंचाई बढ़ा दी गई है। इस बार 51 फीट ऊंचा आकर्षक रावण का पुतला, 50 फीट ऊंचा कुंभकर्ण के साथ ही 45 फीट ऊंचा मेघनाथ का पुतला भ

.

एनसीसी ग्राउंड पर होगा मुख्य आयोजन

रीवा के एनसीसी ग्राउंड पर आयोजित होने वाले दशहरा समाराेह के लिए पाली बिरसिंहपुर के कलाकारों ने पुतले तैयार किए है। कारीगरों ने बताया कि हर साल परंपरागत रूप से हम दशहरे के त्योहार के लिए रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले तैयार करते आ रहे हैं।

रीवा में पिछले वर्ष भी विशाल पुतले तैयार किए थे। इस वर्ष रावण के पुतले की ऊंचाई पिछले वर्ष की अपेक्षा अधिक है। लगभग पूरा काम हो गया है, फीनिशिंग बाकी है। पर्व के दिन सुबह ही पूरा काम समाप्त कर लिया जाएगा।

होगी आकर्षक आतिशबाजी

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस वर्ष पुतला दहन के कार्यक्रम में दर्शकों को आतिशबाजी और आकर्षक लाइटिंग भी देखने को मिलेगी। 12 अक्टूबर को एनसीसी ग्राउंड में परंपरागत रूप से रावण दहन कार्यक्रम मनाया जाएगा, जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी जाएगी।

#रव #म #हग #फट #क #वटरपरफ #रवण #क #दहन #उमरय #क #करगर #न #कय #तयर #एनसस #गरउड #पर #मखय #आयजन #म #हगआतशबज #Rewa #News
#रव #म #हग #फट #क #वटरपरफ #रवण #क #दहन #उमरय #क #करगर #न #कय #तयर #एनसस #गरउड #पर #मखय #आयजन #म #हगआतशबज #Rewa #News

Source link