0

विमेंस वर्ल्डकप- भारत ने श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज की: ऑस्ट्रेलिया से पार-पाना होगा, न्यूजीलैंड के हारने से सेमीफाइनल के चांस बढ़े

Share

दुबई55 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत ने विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका पर 82 रनों की जीत हासिल की है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पहले तो 3 विकेट पर 172 रन का स्कोर खड़ा किया। फिर श्रीलंकाई टीम को 19.5 ओवर में 90 रन पर ऑलआउट कर दिया।

इस जीत से भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस बढ़ गए हैं। भारत की सेमीफाइनल की राह…

1. ऑस्ट्रेलिया: भारत, पाकिस्तान में से एक को हराना होगा ऑस्ट्रेलिया ने 2 मैच खेल लिए हैं। टीम के खाते में 4 अंक हैं और टीम का नेट रन रेट 2.524 सबसे ज्यादा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम सबसे मजबूत स्थिति में है।

  • ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तान और इंडिया से मैच खेलना है। टीम दोनों मैच जीतकर टेबल में नंबर-1 रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।
  • भारत, पाकिस्तान में से एक को हराकर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।
  • दोनों मैच हारने की स्थिति में टीम के 4 अंक ही रहेंगे। ऐसे में उन्हें अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।

2. भारत : ऑस्ट्रेलिया को बड़े अंतर से हराना होगा भारतीय टीम के 3 मैचों के बाद 4 अंक हैं। श्रीलंका पर मिली बड़ी जीत से टीम का नेट रन रेट बेहतर हुआ है। टीम 0.576 के नेट रन रेट के साथ दूसरे नंबर पर है। टीम को ऑस्ट्रेलिया को 13 अक्टूबर को खेलना है।

  • ऑस्ट्रेलिया को बड़े अंतर से हराना होगा, ताकि टीम इंडिया का नेट रन रेट पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से बेहतर रहे।
  • ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों को अभी 2-2 मैच खेलने हैं। टीम इंडिया को दुआ करनी होगी कि हर टीम कम से कम एक मैच हार जाए। इस स्थिति में भी भारत का नेट रन रेट बेहतर रखना होगा।
  • ऑस्ट्रेलिया से हारने की स्थिति में भारतीय टीम की राह और कठिन हो जाएगी।

3. पाकिस्तान: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को हराना होगा पाकिस्तान के पास 2 मैचों के बाद 2 अंक हैं। टीम का नेट रन रेट 0.555 भारत से कम है। ऐसे में टीम तीसरे नंबर पर है। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ मुकाबले खेलने हैं।

  • पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को हराना होगा। इन दोनों को हराने के बाद भी टीम 6 अंक तक ही पहुंच सकती है। ऐसी स्थिति में पाकिस्तान का रन रेट ऑस्ट्रेलिया और भारत से बेहतर रहना जरूरी है।
  • पाकिस्तान की टीम दुआ करेगी कि न्यूजीलैंड भी श्रीलंका से अपना मुकाबला हार जाएगा।

4. न्यूजीलैंड : दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे न्यूजीलैंड ने पहले मुकाबले में भारत पर 58 रन की जीत हासिल की थी, लेकिन दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 60 रन की हार झेलनी पड़ी। ऐसे में टीम 2 मैच में एक जीत और एक हार के साथ 2 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। टीम का नेट रन रेट (-0.050) भी माइनस में है।

  • श्रीलंका और पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज करनी होगी, ताकि नेट रन रेट भारत और पाकिस्तान से बेहतर हो सके।
  • न्यूजीलैंड की टीम चाहेगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत और पाकिस्तान दोनों को हरा दे। ऐसे में न्यूजीलैंड के मौके बनेंगे।
  • एक भी मैच हारने की स्थिति में न्यूजीलैंड की राह कठिन हो जाएगी।

5. श्रीलंका : लगभग बाहर हो चुकी श्रीलंकाई टीम ने अब तक कोई मुकाबला नहीं जीता है। टीम पॉइंट्स टेबल के निचले पायदान पर है।

ग्रुप बी में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड मजबूत ग्रुप बी की पॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की स्थिति मजबूत है। दोनों के पास 4-4 अंक हैं। वहीं, स्कॉटलैंड की टीम बाहर हो चुकी है।

———————————————————

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप की ये खबरें भी पढ़िए…

राधा यादव ने पकड़े 3 कैच

भारतीय महिला टीम ने विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में बुधवार को श्रीलंका को 82 रन से हरा दिया। टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 172 रन बनाए। फिर श्रीलंका को 90 रन पर समेट भी दिया। भारत की सब्स्टिट्यूट प्लेयर राधा यादव ने 3 बेहतरीन कैच पकड़े। हरमनप्रीत कौर रिव्यू लेने के कारण बच गईं, उन्होंने फिर 27 गेंद पर 52 रन की पारी भी खेल दी। पढ़ें पूरी खबर

भारत ने श्रीलंका को 82 रन से हराया​​​​​​

​भारत ने विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में बुधवार को श्रीलंका को 82 रन से हरा दिया। टीम इंडिया ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। भारत ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 172 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 19.5 ओवर में 90 रन पर ऑलआउट हो गई। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#वमस #वरलडकप #भरत #न #शरलक #पर #बड़ #जत #दरज #क #ऑसटरलय #स #परपन #हग #नयजलड #क #हरन #स #समफइनल #क #चस #बढ़
[source_link