0

शिवपुरी में घर के पीछे मौत कर रही थी इंतजार, शौच करते समय युवक को सांप ने डसा

Share

शिवपुरी में घर के पीछे शौच करने के लिए गए युवक को सांप ने डस लिया। इसके बाद स्‍वजन उसे पहले पोहरी अस्‍पताल ले गए बाद में उसे शिवपुरी अस्‍पताल ले गए। लेकिन युवक ने शिवपुरी में दम तोड दिया। बारिश के सीजन में शिवपुरी व श्‍योपुर क्षेत्रों में स्‍नेक बाइट की घटनाएं अधिक होती हैं।

By Devendra Samadhiya

Publish Date: Tue, 15 Oct 2024 09:00:08 AM (IST)

Updated Date: Tue, 15 Oct 2024 09:00:08 AM (IST)

शिवपुरी में सांप ने युवक को डसा। सांकेतिक चित्र।

HighLights

  1. युवक की शिवपुरी अस्पताल में हुई मौत
  2. घर में खुद ने बताया कि उसे सांप ने डस लिया है
  3. बाइक से लेजाना पड़ा युवक को अस्पताल

शिवपुरी. नईदुनिया प्रतिनिधि। शिवपुरी में एक युवक की घर के पीछे ही मौत इंतजार कर रही थी। युवक घर के पीछे शौच के लिए गया था और उसे वहां पर सांप ने डस लिया। घर आकर उसने यह बात अपने स्वजनाें को बताई। जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो स्वजन आनन फानन में उसे बाइक पर बैठाकर पोहरी अस्पताल ले भागे। पोहरी अस्पताल से उसे शिवपुरी रैफर किया गया। लेकिन अस्पताल में डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक युवक श्योपुर जिले के करहल का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने शव को गांव ले जाने के लिए किसी गाड़ी की व्यवस्था नहीं की जिससे मजबूर होकर बाबू के भाई को शव को मोटरसाइकिल पर ले जाना पड़ा।

इस तरह है पूरा मामला

युवक के स्वजनों का कहना है कि मृतक बाबू अपने घर के पीछे रोजाना की तरह शौच करने गया था। इसी दौरान उसे सांप ने काट लिया। इसके बाद वह तुरंत घर लौटा और स्वजनाें को सांप के डसने की बात बताई। इसके बाद स्वजनों ने उसे बाइक से अस्पताल पहुंचाया। जिला अस्पताल शिवपुरी में उसका इलाज चल रहा था लेकिन डॉक्टर उसे बचा नहीं सके. अस्पताल प्रबंधन की ओर से शव ले जाने में मदद न मिलने से परिजनों में काफी आक्रोश है.

डेड बाडी को भी बाइक से ले जाना पड़ा गांव

मृतक बाबू के भाई ने बताया कि उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से शव को ले जाने के लिए गाड़ी या एम्बुलेंस की मांग की लेकिन कोई सहायता नहीं मिली। अस्पताल प्रबंधन ने किसी तरह की मदद नहीं की। इस वजह से भाई के शव को बाइक पर गांव तक ले जाना पड़ा। यहां बता दें कि श्योपुर व शिवपुरी के जंगली क्षेत्र में बारिश के मौसम में अक्सर ही सांप के डसने की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

अक्सर गांव के लोग जाते हैं शौच के लिए खुले में

बेशक शासन व प्रशासन स्तर से खुले में शौच करने जाने पर प्रतिबंध हो। लेकिन गांवों में आज भी लोग खुले में शौच के लिए जाते हैं। मृतक बाबू भी अपने घर के पीछे बने शौच में गया था लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कि यह उसका आखिरी सफर होगा। जहां पर वह शौच करने वाला था वहां पर पहले से ही जहरीला सांप मौजूद था और बाबू उसे देख नहीं पाया। जिससे सांप ने उसे डस लिया।

Source link
#शवपर #म #घर #क #पछ #मत #कर #रह #थ #इतजर #शच #करत #समय #यवक #क #सप #न #डस
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/shivpuri-death-was-waiting-behind-the-house-in-shivpuri-a-snake-bit-the-young-man-while-defecating-8355447