0

सीहोर हुआ शर्मसार! बेटी की छह वर्षीय सहेली से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Share

गुनगा थाना क्षेत्र में संगीता कुशवाहा व उसके 15 माह के बच्चे नितिन की संदिग्ध परिस्थितियों में कुएं में डूबने से मौत हुई। जांच में दहेज के लिए प्रताड़ना का मामला सामने आया। पुलिस ने पति समेत 5 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज किया। 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

By Anurag Mishra

Publish Date: Tue, 08 Oct 2024 10:04:15 PM (IST)

Updated Date: Tue, 08 Oct 2024 10:04:15 PM (IST)

बच्ची से दुष्कर्म की घटना।

नईदुनिया न्यूज, इछावर (सीहोर)। क्षेत्र में मंगलवार को मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक अधेड़ ने अपनी बेटी की छह वर्षीय सहेली से दुष्कृत्य किया है। इछावर थाना प्रभारी बृजेश कुमार ने बताया कि छह वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म की शिकायत लेकर परिजन थाने पहुंचे थे, जिनकी शिकायत पर मासूम का मेडिकल कराया गया। उसके बाद आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया है।

दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने की आत्महत्या; ससुराल वालों ने बनाई झूठी कहानी

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। गुनगा थाना इलाके में शनिवार दोपहर संगीता कुशवाहा और उसके 15 माह के बच्चे नितिन की संदिग्ध परिस्थितियों में कुएं में डूबने से मौत की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि शादी के बाद से संगीता को ससुराल के लोग दहेज लाने के लिए परेशान कर रहे थे, जिससे परेशान होकर संगीता ने मासूम बच्चे के साथ खुदकुशी कर ली।

इस मामले में पति सुनील, जेठ गोविंद, ससुर बाबूलाल, सास भगवती और जेठानी आशा के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है। आरोपित पति और जेठ को गिरफ्तार भी कर लिया है। घटना के बाद ससुराल के लोगों ने पुलिस को बताया था कि महिला बच्चे को गोद में लेकर कुएं के पास लगे पेड़ से सीताफल तोड़ रही थी। इसी दौरान संतुलन बिगड़ने से कुएं में जा गिरी।

गुनगा थाना प्रभारी एचएस वर्मा ने बताया बैरसिया के नलखेड़ा निवासी 27 वर्षीय संगीता की शादी अगस्त 2022 में गुनगा निवासी किसान सुनील कुशवाहा से हुई थी। उसका लगभग 15 माह का बेटा भी नितिन भी था। शनिवार दोपहर संगीता बेटे को गोद में लेकर घर से 50 मीटर की दूरी पर कुएं के पास बने देवी के स्थान पर पूजा करने गई थी। दोपहर करीब 12.30 बजे वह संदिग्ध परिस्थितियों में बच्चे के साथ कुएं में गिर गई थी।

मां-बेटे की डूबने से मौत

परिजन ने गांव वालों की मदद से दोनों के शव बाहर निकाले थे। इस मामले की जांच एसडीओपी बैरिसया सर्वप्रिय सिन्हा ने की। संक्षिप्त पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मां-बेटा की मौत डूबने से होना बताई गई थी।

दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

संगीता के मायके वालों ने अपने बयान में आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही पति सहित ससुराल के लोग मायके से दहेज लाने के लिए दबाव बनाने लगे थे। इसके लिए बेटी को शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान किया जाता था। इस वजह से ही उसने इस तरह का कदम उठा लिया। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Source link
#सहर #हआ #शरमसर #बट #क #छह #वरषय #सहल #स #कय #दषकरम #आरप #गरफतर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/sehore-mp-crime-sehore-news-daughter-six-year-old-friend-raped-in-sehore-accused-arrested-8354701