0

2036 के ओलंपिक के लिए अभी से तैयारी शुरू, यहां चल रहा बच्चों के ट्रायल

 रूपांशु चौधरी/हजारीबाग:आने वाले ओलंपिक 2032 और 2036 को लेकर भारत अभी से तैयारी में जुट गया है. इसके लिए खेलों इंडिया के अंतर्गत खेलो इंडिया राइजिंग टैलेंट आईडेंटिफिकेशन (KRITI) प्रोग्राम की शुरुआत पूरे देश भर में की गई है. यहां पर 9 साल से लेकर 18 साल के बच्चों के खेल में पहचान दी जाएगी. इस प्रोग्राम में 20 लाख बच्चो को शामिल करने का लक्ष्य है.

जिले के कर्जन ग्राउंड में खेलो इंडिया राइजिंग टैलेंट आईडेंटिफिशन का ट्रायल चल रहा है. यहां पूरे जिले भर के बच्चे अपने खेल का ट्रायल देने के लिए पहुंच रहे हैं. यहां पर एथलेटिक, फुटबॉल, खोखो, आर्चरी और हॉकी का ट्रायल चल रहा है. इस ट्रायल की शुरूवात मंगलवार की दिन शुरू हुआ था. जो शुक्रवार के दिन तक चलेगा. यह ट्रायल स्पोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया रांची के द्वारा की हजारीबाग में आयोजित की जा रही है.

1000 बच्चें देंगे ट्रायल
बच्चों का ट्रायल ले रहे हैं सपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पदाधिकारी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि भारत अभी से ही ओलंपिक 2032 और 36 को लेकर अपने खिलाड़ियों को तैयार कर रहा है. इसी के लिए हजारीबाग के कर्जन ग्राउंड में बच्चों का ट्रायल लिया जा रहा है. पूरे देश भर में 20 लाख बच्चों का ट्रायल लिया जाएगा. जिसमें से 1 लाख बच्चों का चयन होगा. जिसे स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ट्रेनिंग मुहाया करवाएगी. उनमें से 1000 बच्चे ओलंपिक में भाग लेने के लिए ट्रायल देंगे.

ऑन स्पॉट होगा रजिस्ट्रेशन
उन्होंने आगे बताया कि यहां आकर बच्चे ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन भी करवा सकते हैं. उसके बाद अपना ट्रायल दे सकते हैं. अभी तक जिले के 600 बच्चों ने ट्रायल दिया है. उम्मीद है कि हजारीबाग जिले से 1000 बच्चे ट्रायल देने के लिए भाग लेंगे.

Tags: Hazaribagh news, Hindi news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Sports news

Source link
#क #ओलपक #क #लए #अभ #स #तयर #शर #यह #चल #रह #बचच #क #टरयल
[source_link