0

Android 15 अब इन Pixel फोन के लिए हुआ उपलब्ध, जानें कैसे करें अपडेट

Share

टेक दिग्गज Google ने ऑफिशियल स्तर पर अपने Pixel डिवाइसेज के लिए Android 15 को रोल आउट करना शुरू किया है। नया एंड्रॉइड अपडेट यूजर्स एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए फीचर्स और सिक्योरिटी अपडेट का एक नया सेट प्रदान करता है। हालांकि, यह अपडेट सिस्टम को विजुअल तौर पर ठीक नहीं करता है, इसमें नए बेहतर टूल शामिल हैं जो कि प्राइवेसी और मल्टीटास्किंग से संबंधित है। अगर आप पिक्सल यूजर्स हैं तो यहां कुछ जानकारी है कि आप अपडेट कैसे इंस्टॉल कर सकते हैं और एंड्रॉइड के नए वर्जन में क्या मिल सकता है।

Pixel फोन को एंड्रॉयड 15 पर ऐसे करें अपडेट:

सबसे पहले अपने Google Pixel डिवाइस पर सेटिंग्स ऐप खोलें।

इसके बाद नीचे स्क्रॉल करें और सिस्टम ऑप्शन पर टैप करें।

सिस्टम मीनू में आपको सॉफ्टवेयर अपडेट का ऑप्शन मिलेगा। इस पर टैप करना है।

अपडेट बटन के लिए चेक प्रेस करें। अगर एंड्रॉइड 15 आपके डिवाइस के लिए उपलब्ध है, तो सिस्टम आपको नोटिफाई करेगा और अपडेट डाउनलोड करना शुरू कर देगा। नया अपडेट लगभग 1GB का है तो ऐसे में डिवाइस को इसे इंस्टॉल करने में समय लगेगा।

डाउनलोड पूरा होने के बाद एंड्रॉइड 15 बैकग्राउंड में इंस्टॉल होगा। ऐसा होने तक यूजर्स अपने फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जब अपडेट तैयार हो जाएगा तो यूजर्स को अपना फोन रीस्टार्ट करने के लिए कहा जाएगा। रीबूट करने के बाद आपका Pixel एंड्रॉयड 15 पर चलने लगेगा।

खासतौर पर अगर आप सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं देख पा रहे हैं, तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। Google धीरे-धीरे अपडेट जारी करता है, इसलिए सभी यूजर्स के डिवाइस तक इसे पहुंचने में कुछ दिन लग सकते हैं।

इन Pixel डिवाइसेज पर मिलेगा एंड्रॉयड 15 अपडेट:

Google हालिया पिक्सल डिवाइसेज के लिए एंड्रॉयड 15 सपोर्ट जारी कर रहा है। पुराने पिक्सेल डिवाइसेज खासतौर पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिप्स पर चलते हैं तो वो इस अपग्रेड का हिस्सा नहीं हैं। यह अपडेट अब खासतौर पर Google के Tensor चिपसेट पर बेस्ड Pixel फोन के लिए उपलब्ध है। एंड्रॉइड 15 अपडेट के लिए Pixel डिवाइसेज लिस्ट में Pixel 6, Pixel 6 Pro, Pixel 6a, Pixel 7, Pixel 7 Pro, Pixel 7a, Pixel 8, Pixel 8 Pro, Pixel 8a, Pixel Fold, Pixel Tablet, Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold शामिल हैं।

 

Source link
#Android #अब #इन #Pixel #फन #क #लए #हआ #उपलबध #जन #कस #कर #अपडट
https://hindi.gadgets360.com/internet/android-15-available-for-pixel-smartphones-know-how-to-update-news-6803496