0

BCCI ने फिर इस खिलाड़ी को किया इग्नोर, न्यूजीलैंड सीरीज में नहीं मिला मौका – India TV Hindi

Share

Image Source : GETTY
अभिमन्यु ईश्वरन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान शुक्रवार को किया गया। इस सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम फिर से शामिल नहीं है जिसे लेकर काफी लंबे समय से मांग की जा रही है। यह खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में लंबे समय से काफी अच्छा कर रहा है, लेकिन फिर भी बीसीसीआई ने एक बार फिर से फैंस को निराश किया और इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड सीरीज में भी इग्नोर कर दिया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अभिमन्यु ईश्वरन है। अभिमन्यु ईश्वरन ने घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं और टीम इंडिया में शामिल होने के लिए प्रबल दावेदारों में से एक हैं।

घरेलू क्रिकेट में शानदार रहा है करियर

अभिमन्यु ईश्वरन घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अभिमन्य ईश्वरन के घरेलू क्रिकेट में करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 98 मैचों की 167 पारियों में 7506 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत भी 49.38 का रहा है। जोकि काफी शानदार है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 26 शतक और 29 अर्धशतक भी जड़े हैं। अभिमन्यु ने अपने करियर में काफी बड़े मैचों में शानदार बल्लेबाजी भी की है। हाल ही में खेले गए ईरानी कप में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किए जा सकता है, लेकिन टीम सेलेक्टर्स ने उनके बारे में नहीं सोचा।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज है अगला मौका

रोहित शर्मा को लेकर बातें की जा रही है कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे। दरअसल भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। तब ईश्वरन टीम इंडिया के तीसरे ओपनर बन सकते हैं। हालांकि अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीसीआई उन्हें मौका देगी या नहीं। रेस में कई अन्य खिलाड़ी भी शामिल हैं। जिसमें रुतुराज गायकवाड़ का नाम भी शामिल है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया में नए चेहरे हुए शामिल, BCCI ने अचानक से किया बड़ा ऐलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया गया उपकप्तान

Latest Cricket News



Source link
#BCCI #न #फर #इस #खलड #क #कय #इगनर #नयजलड #सरज #म #नह #मल #मक #India #Hindi
[source_link