0

Indore Airport: इंदौर एयरपोर्ट पर बदलेगा फ्लाइट का टाइम, 27 अक्टूबर से शुरू हो रहा विंटर सीजन

विंटर सीजन में सुबह की उड़ानें छह बजे बाद संचालित होंगी। इधर नवंबर से एयरपोर्ट पर रनवे सुधार का कार्य होना है। इसके लिए रात्रि 12 बजे से सुबह छह बजे तक उड़ानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। इसलिए देर रात और अल सुबह संचालित होने वाली उड़ानों का शेड्यूल बदला गया है। रनवे सुधार का कार्य करीब एक साल चलेगा।

By Prashant Pandey

Publish Date: Mon, 21 Oct 2024 08:57:08 AM (IST)

Updated Date: Mon, 21 Oct 2024 09:11:09 AM (IST)

इंदौर एयरपोर्ट पर अगले महीने से रवने पर सुधार कार्य भी होगा।

HighLights

  1. शारजाह उड़ान इंदौर से 15 मिनट पहले 11.55 बजे रवाना होगी।
  2. विंटर सीजन में पुणे और बेंगलुरु की उड़ान का समय बदल जाएगा।
  3. इंदौर से अभी सुबह 5 बजे उड़ानों का सिलसिला शुरू हो जाता है।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर(Indore Airport)। देशभर के एयरपोर्ट पर 27 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लागू होगा। इंदौर एयरपोर्ट पर भी छह दिन बाद विंटर शेड्यूल लागू होने के साथ ही आधा दर्जन उड़ानों का समय बदल जाएगा। शारजाह, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई, जयपुर और जबलपुर उड़ानें बदले समय पर संचालित होंगी।

नए शेड्यूल के बाद शारजाह उड़ान इंदौर से 15 मिनट पहले 11.55 बजे रवाना होगी, जबकि शारजाह वर्तमान समय 2.05 बजे ही पहुंचेगी। अभी यह उड़ान इंदौर से 12.10 बजे रवाना होती है। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर छह दिन बाद विंटर शेड्यूल लागू होने वाला है।

naidunia_image

इसके साथ ही देर रात्रि संचालित होने वाली पुणे और बेंगलुरु की उड़ान का समय बदल जाएगा। इंडिगो की 6ई 284 उड़ान पुणे से रात्रि 1.40 बजे रवाना होकर रात्रि 2.50 बजे इंदौर आती है। यह छह दिन बाद सुबह संचालित होगी।

पुणे से सुबह पांच बजे रवाना होकर 6.10 बजे इंदौर पहुंचेगी। वहीं 6ई 748 उड़ान बेंगलुरु से रात्रि 10.40 बजे रवाना होकर 12.25 बजे इंदौर आती थी। 27 अक्टूबर से यह एक घंटा पहले रात्रि 11.20 बजे इंदौर पहुंच जाएगी।

naidunia_image

जबलपुर उड़ान एक घंटा देरी से होगी रवाना

इंदौर से अभी सुबह पांच बजे उड़ानों का सिलसिला शुरू हो जाता है। विंटर सीजन में 
सुबह 6.10 बजे जाने वाली इंदौर-जबलपुर उड़ान एक घंटा देरी से सुबह 7.10 बजे रवाना होगी। इसके अलावा इंदौर से बेंगलुरु जाने वाली सुबह पांच बजे वाली उड़ान विंटर सीजन में 
सुबह 6.10 बजे रवाना होगी। मुंबई उड़ान सुबह 5.30 बजे के स्थान पर 6.40 बजे और जयपुर उड़ान सुबह 
छह बजे के स्थान पर 6.20 बजे रवाना होगी।

दिल्ली-इंदौर फ्लाइट में बम की सूचना, एयरपोर्ट पर विशेष जांच

दिल्ली से इंदौर आने वाली अलायंस एयर की उड़ान में बम की सूचना के बाद इंदौर एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। तुरंत सुरक्षा बैठक बुलाकर विमान और यात्रियों की विशेष चेकिंग का निर्णय लिया गया। आनन-फानन में बस स्क्वाड और डाग स्क्वाड के साथ सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए।

विमान में सवार सभी यात्रियों और सामान की जांच की गई। विमान की जांच भी हुई, लेकिन किसी तरह की संदिग्ध गतिविधियां नहीं पाई गईं। अलायंस एयर की पांच उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर मिली।

‘बम के साथ सवार हो चुके हैं 10 आदमी…’

अज्ञात व्यक्ति ने पोस्ट कर कहा कि आपके पांच विमान में 10 आदमी बम के साथ सवार हो चुके हैं और हर कोई कब्र में समा जाएगा। इसमें अलायंस एयर की दिल्ली-इंदौर 9आई 621 का जिक्र भी था। इस सूचना के आधार पर अलायंस एयर दिल्ली द्वारा इंदौर में मैनेजर को खबर की गई।

मैनेजर ने एयरपोर्ट प्रबंधन को सूचना दी। इसके बाद विमान की विशेष जांच की गई। विमान दिल्ली से 12.20 बजे रवाना होकर दोपहर 1.58 बजे इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंचा। विमान में 40 यात्री सवार थे। पूरे मामले की जानकारी एयरपोर्ट प्रबंधन ने एरोड्रम थाना पुलिस को दी। बाद में थाने में अज्ञात व्यक्ति पर प्रकरण भी दर्ज किया गया।

पहले भी मिल चुकी है धमकी

इंदौर एयरपोर्ट को बम से उडा़ने की धमकी पहले भी छह बार मिल चुकी है। यह धमकीया एयरपोर्ट प्रबंधन को मेल पर मिली थी।इस मामले में एरोड्रम थाने में प्रकरण दर्ज कराए गए है। इस बार भी एयरपोर्ट प्रबंधन की शिकायत पर एरोड्रम पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है।

Source link
#Indore #Airport #इदर #एयरपरट #पर #बदलग #फलइट #क #टइम #अकटबर #स #शर #ह #रह #वटर #सजन
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-indore-airport-flight-timings-will-change-at-indore-airport-winter-season-starts-from-27-october-8356221
2024-10-21 03:41:09