0

Indore Traffic: नाबालिग ने ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दबाया, सिग्नल पर खड़े व्यवसायी की मौत

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर स्वच्छता में जितना अव्वल है, ट्रैफिक के मामले में उतना ही फिसड्डी है। यहां लोग लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हैं। नतीजा रोज एक्सीडेंट होते हैं। कुछ लोगों की लापरवाही का खामियाजा बेकसूरों को भुगतान पड़ता है। रविवार को पाटनीपुरा क्षेत्र में ऐसा ही हादसा हुआ, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई।

By Arvind Dubey

Publish Date: Mon, 28 Oct 2024 07:52:14 AM (IST)

Updated Date: Mon, 28 Oct 2024 07:52:14 AM (IST)

ट्रैफिक पुलिस की नाकामी से नियम तोड़ने वालों में डर नहीं है। (फाइल फोटो)

HighLights

  1. ट्रैफिक सिग्नल पर अपनी बाइक से खड़े थे पिता-पुत्र
  2. तेज लोडिंग ने पीछे से मारी टक्कर, बुजुर्ग की मौत
  3. लोडिंग को नाबालिग ड्राइवर चला रहा था, गिरफ्तार

नईदुनिया, इंदौर। नाबालिग वाहन चालक ने बाइक सवार व्यवसायी की जान ले ली। आरोपी ने ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दबा दिया था। लोडिंग वाहन रफ्तार से उछला और बेटे की बाइक पर बैठे व्यवसायी को गिरा दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हादसे में एक दंपती बाल-बाल बच गए।

एमआईजी टीआई सीबी सिंह के मुताबिक, घटना पाटनीपुरा चौराहा पर हरीश किराना स्टोर के सामने की है। बजरंग नगर निवासी बंशीलाल साहू सुबह करीब दस बजे अपने पिता लक्ष्मीनारायण साहू को लेकर दुकान पर जा रहे थे। साहू की मालवा मिल चौराहा पर मसाला की दुकान है।

रेड सिग्नल होने के कारण साहू बाइक लेकर चौराहा पर खड़े हुए थे। अचानक भमोरी की ओर से लोडिंग वाहन (एमपी 09 एलक्यू 8036) आया और साहू की बाइक को टक्कर मार दी। बंशीलाल और उनके पिता लक्ष्मीनारायण बाइक से नीचे गिर गए।

naidunia_image

70 वर्षीय लक्ष्मीनारायण के सिर और हाथ पैर में चोट लगी। एक हाथ में दो फ्रेक्चर हो गए। बंशीलाल राहगीरों की सहायता से पिता को निजी अस्पताल ले गए, लेकिन आधे घंटे बाद उनकी मौत हो गई।

टक्कर मारने के बाद दुकान में घुसा लोडिंग

प्रत्यक्षदर्शी किराना व्यवसायी मुकेश के मुताबिक, लोडिंग वाहन रफ्तार में था। टक्कर मारने के बाद दुकान में घुस गया। सिग्नल पर खड़े बाइक सवार दंपती को भी टक्कर लगी लेकिन वो दूर गिरने से बच गए। टीआइ सीबीसिंह के मुताबिक गाड़ी नेहरूनगर निवासी नाबालिग चला रहा था। पुलिस ने लोडिंग वाहन जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

डीआईजी की कार को टक्कर मारी, टामी मारने की कोशिश

एक अन्य घटनाक्रम में नारकोटिक्स डीआईजी महेशचंद्र जैन के शासकीय वाहन को कार चालक ने पीछे से टक्कर मार दी। नुकसान से गुस्सा कार चालक ने ओवरटेक कर डीआइजी की कार रोकी और लाइट फोड़ दी। उसने कार से टामी निकालकर डीआइजी पर हमले का प्रयास भी किया। जैन एसपी और ट्रैफिक डीसीपी रह चुके हैं।

naidunia_image

घटना खजराना थाना क्षेत्र में शनिवार दोपहर की है। नारकोटिक्स विंग में पदस्थ डीआइजी महेशचंद्र जैन अरबिंदो अस्पताल से स्टार चौराहा तरफ जा रहे थे। जैसे ही रेडिसन होटल वाला चौराहा पार किया उनकी कार (एमपी 03ए 8998) को कार (एमपी 09सीटी 0643) ने पीछे से टक्कर मार दी।

डीआईजी की कार आरक्षक सूरज यादव चला रहा था। सूरज ने गाड़ी आगे बढ़ाई मगर कार चालक ने ओवरटेक कर गाड़ी रोक ली। दो युवक उतरे और सूरज से अभद्रता करने लगे। गाली देने से मना करने पर एक युवक कार से टामी लेकर आया और डीआईजी पर हमले की कोशिश की। उसने गुस्से में डीआईजी की कार की बायीं तरफ की हेड लाइट फोड़ दी। आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी और कार लेकर फरार हो गए।

Source link
#Indore #Traffic #नबलग #न #बरक #क #जगह #एकसलटर #दबय #सगनल #पर #खड #वयवसय #क #मत
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-indore-traffic-minor-pressed-accelerator-instead-of-brake-businessman-standing-at-signal-died-8357094