0

Rs 800 से कम वाले इस BSNL प्लान में 300 दिनों तक रीचार्ज करने की टेंशन खत्म! मिलेगा भरपूर डेटा

Reliance Jio, Airtel और Vi के हालिया महीनों में एक के बाद एक टैरिफ हाइक किए जाने के बाद से नाराज यूजर्स BSNL का रुख कर रहे हैं। प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर्स द्वारा उनके प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी किए जाने के बाद यूजर्स लंबे समय तक सोशल मीडिया आलोचनाओं से भरा रहा। हालांकि, दूसरी ओर BSNL ने प्रतियोगिता में कड़ी टक्कर देने के लिए कमर कस ली है। वर्तमान में राज्य सरकार के स्वामित्व वाले ऑपरेटर के पोर्टफोलियो में कई ऐसे सस्ते प्लान हैं, जो यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री SMS और भरपूर डेटा बेनिफिट्स तो देते ही हैं, लेकिन साथ ही कम कीमत में लंबी वैलिडिटी का फायदा भी देते हैं। यहां हम आपको एक ऐसे ही पुराने लेकिन वैल्यू फॉर मनी प्लान की जानकारी दे रहे हैं, जो आपको 300 दिनों की लॉन्ग वैलिडिटी के साथ कई अन्य अहम बेनिफिट्स मुहैया कराता है।
 

BSNL 300 days validity plan

BSNL के पास एक 797 रुपये वाला प्रीपेड रीचार्ज प्लान है, जो रोजाना फ्री डेटा, फ्री SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे बेनिफिट्स देता है। इस प्लान की सबसे बड़ी खासियत इसमें मिलने वाली 300 दिन की वैलिडिटी है, जिसका मतलब है कि आपको 300 दिनों तक बार-बार सैंकडों के रीचार्ज कराने की जरूरत नहीं है। हालांकि यहां आपको एक खास बात का ध्यान रखना है। BSNL के इस 797 रुपये के प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स केवल 60 दिनों के लिए मान्य होते हैं।

इसका मतलब है कि आपको इसमें मिलने वाला 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली फ्री 100 SMS का बेनिफिट केवल रीचार्ज के बाद शुरुआती 60 दिनों के लिए मिलेंगे। हालांकि जैसा कि हमने बताया, 60 दिन खत्म होने के बाद भी आपकी वैलिडिटी 300 दिनों तक मान्य रहेगी। 60 दिनों के बाद किए जाने वाली कॉल्स और SMS के लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा। हालांकि, यूजर्स 300 दिनों तक इंटनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन 60 दिन के खत्म होने के बाद स्पीड 40 kbps तक कम हो जाती है।

यदि आप इस प्लान से खुश नहीं हैं और कुछ एक्स्ट्रा बेनिफिट्स की तलाश में हैं, तो BSNL एक 1,198 रुपये वाला प्रीपेड प्लान भी देता है। इसमें हर महीने 3GB डाटा मिलता है। वैधता की बात करें तो इस प्लान में 365 दिनों की वैधता मिलती है। प्लान में हर महीने 300 मिनट मिलते हैं और हर महीने 30 फ्री SMS भी दिए जाते हैं।

Source link
#स #कम #वल #इस #BSNL #पलन #म #दन #तक #रचरज #करन #क #टशन #खतम #मलग #भरपर #डट
2024-10-26 03:57:31
[source_url_encoded