0

अंडर-19 टेस्ट के पहले दिन भारत 316/5: 4 बैटर्स की फिफ्टी, नित्य पंड्या ने 94 रन बनाए; ऑस्ट्रेलिया से होक्स्ट्रा को 2 विकेट

Share

चेन्नई2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इंडिया अंडर-19 ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट 2 विकेट से जीता था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई में अंडर-19 टेस्ट खेला जा रहा है। सोमवार को मुकाबले के पहले दिन भारत ने 5 विकेट खोकर 316 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। टीम से 4 बैटर्स ने फिफ्टी लगाई, नित्य पंड्या तो शतक बनाने से महज 6 रन दूर रहे और 94 रन बनाकर आउट हो गए।

ऑस्ट्रेलिया से हैरी होक्स्ट्रा ने 2 विकेट लिए। पहले यूथ टेस्ट में शतक लगाने वाले वैभव सूर्यवंशी दूसरे मुकाबले की पहली पारी में 3 ही रन बना सके। दोनों टीमों के बीच पहला 4 दिवसीय टेस्ट भारत ने 2 विकेट से जीता था। दूसरे दिन का खेल कल सुबह 9:30 बजे से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में शुरू होगा।

भारत की खराब शुरुआत चेपॉक स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंडिया अंडर-19 टीम की शुरुआत खराब रही। वैभव सूर्यवंशी 4 गेंद पर 3 ही रन बनाकर आउट हो गए। ओपनर विहान मल्होत्रा ने फिर नित्य के साथ फिफ्टी पार्टनरशिप की, लेकिन वह भी 75 बॉल में 10 रन बनाकर आउट हो गए।

पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले वैभव सूर्यवंशी दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 3 ही रन बना सके।

पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले वैभव सूर्यवंशी दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 3 ही रन बना सके।

नित्य-कार्तिकेय ने की सेंचुरी पार्टनरशिप 60 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवाने के बाद भारत से नित्य पंड्या और केपी कार्तिकेय ने पारी संभाली। दोनों ने स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया और कंगारू गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। इस दौरान दोनों ने अपनी-अपनी फिफ्टी भी पूरी कर ली। नित्य 94 रन बनाकर आउट हुए और उनकी कार्तिकेय के साथ 112 रन की पार्टनरशिप भी टूट गई। कार्तिकेय भी 71 रन बनाकर आउट हो गए। 185 रन के स्कोर पर भारत ने 4 विकेट गंवा दिए।

ऑस्ट्रेलिया ने 200 रन के अंदर भारत के 4 विकेट गिरा दिए।

ऑस्ट्रेलिया ने 200 रन के अंदर भारत के 4 विकेट गिरा दिए।

कप्तान पटवर्धन और निखल की भी फिफ्टी 200 रन के अंदर 4 विकेट गिरने के बाद कप्तान सोहम पटवर्धन ने निखिल कुमार के साथ पारी संभाली। दोनों ने सेंचुरी पार्टनरशिप की और टीम का स्कोर 300 रन के करीब पहुंचा दिया। दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले ही निखिल 61 रन बनाकर आउट हो गए।

दिन का खेल खत्म होने तक सोहम 61 और विकेटकीपर हरवंश पंगालिया 7 रन बनाकर नॉटआउट रहे। ऑस्ट्रेलिया से हैरी होक्स्ट्रा ने 2 विकेट लिए। 1-1 सफलता ओली पैटरसन, क्रिस्चियन होव और विश्वा रामकुमार को मिली।

निखिल कुमार 61 रन बनाकर आउट हुए।

निखिल कुमार 61 रन बनाकर आउट हुए।

भारत ने 3-0 से जीती थी अंडर-19 वनडे सीरीज टेस्ट सीरीज से पहले दोनों अंडर-19 टीमों के बीच वनडे सीरीज भी खेली गई थी। भारत ने शुरुआती दोनों मुकाबले एकतरफा अंदाज में 7 और 9 विकेट से जीतने के बाद तीसरा वनडे 7 रन के करीबी अंतर से जीत लिया था। भारत ने फिर चेन्नई में पहला अनऑफिशियल टेस्ट भी 2 विकेट से जीत लिया, अब टीम दूसरे टेस्ट में भी मजबूत स्थिति बनाए हुए हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link
#अडर19 #टसट #क #पहल #दन #भरत #बटरस #क #फफट #नतय #पडय #न #रन #बनए #ऑसटरलय #स #हकसटर #क #वकट
[source_link