0

अंतर्राष्ट्रीय बालिका सप्ताह पर कार्यक्रम आयोजित: बालिकाओं को किया सम्मानित; विधायक बोले-हमेशा सशक्त रही है देश की नारी – shajapur (MP) News

Share

शाजापुर के स्थानीय गांधी हाल में बालिका सप्ताह के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार दोपहर 3 बजे किया गया। जहां खेलों के क्षेत्र में शहर का नाम रोशन करने वाली बालिकाओं को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक अरुण भीमावद ने कहा कि हमारे देश में महिलाएं शुरू से ही सशक्त रही हैं। उन्होंने वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई, अहिल्याबाई, रानी दुर्गावती आदि का उदाहरण देते हुए कहा कि महिलाएं कभी अबला नहीं थी।

विश्व बालिका दिवस के अवसर पर उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि महिलाओं को समान अवसर और बालिकाओं से भेदभाव को मिटाने के लिए महिला सशक्तिकरण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने महिला और बालिकाओं से कहा कि वे अपने अधिकारों और कर्त्तव्यों के प्रति सजग रहें और जागरूक बनें।

इस मौके पर कलेक्टर बाफना ने कहा कि भारत में बालिकाओं की शिक्षा और सशक्तिकरण पर जोर दिया जा रहा है, जिससे वे अपने सपनों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ रही हैं। सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियानों से बालिकाओं को अपने हौसले से सपनों को उड़ान देने का अवसर मिल रहा है।

साइबर सेल के अंकित मुकाती ने साइबर अपराधों के बारे में जानकारी दी। महिला और बाल विकास अधिकारी नीलम चौहान ने कार्यक्रम की रूपरेखा से अवगत कराया। संचालन हेमकांता मालवीय ने किया। उपस्थित अतिथियों और प्रतिभागियों के प्रति सीडीपीओ चौहान ने आभार व्यक्त किया।

#अतररषटरय #बलक #सपतह #पर #करयकरम #आयजत #बलकओ #क #कय #सममनत #वधयक #बलहमश #सशकत #रह #ह #दश #क #नर #shajapur #News
#अतररषटरय #बलक #सपतह #पर #करयकरम #आयजत #बलकओ #क #कय #सममनत #वधयक #बलहमश #सशकत #रह #ह #दश #क #नर #shajapur #News

Source link