0

अनीस बज्मी बोले- क्लैश को लेकर अजय-रोहित से चर्चा नहीं: कहा- भूल-भुलैया-3 में सब कुछ पहले से बेहतर, म्यूजिक को अलग लेवल पर ले गए

Share

मुंबई5 घंटे पहलेलेखक: आशीष तिवारी

  • कॉपी लिंक

एक नवंबर को भूल भुलैया-3 और सिंघम अगेन का बॉक्स ऑफिस क्लैश होगा।

भूल भुलैया-3 एक नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इसका अजय देवगन की फिल्म सिंघम अगेन से क्लैश होगा। भूल भुलैया-3 के डायरेक्टर अनीस बज्मी ने दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में बॉक्स ऑफिस टक्कर की बात की है। उन्होंने कहा कि उनकी अजय देवगन और रोहित शेट्टी से किसी प्रकार की कोई बातचीत नहीं हुई है। अनीस चाहते हैं कि दोनों फिल्में अच्छा प्रदर्शन करें, दर्शक दोनों फिल्मों को प्यार दें।

अनीस ने भूल भुलैया-3 को एक लार्जर दैन लाइफ मूवी बताया है। उनका कहना है कि पिछली फिल्म की तुलना में यह हर मायनों में अव्वल बनी है। कहानी, म्यूजिक, स्पेशल इफेक्ट्स और स्टारकास्ट पहले की तुलना में काफी बड़ी है।

पढ़िए बातचीत के प्रमुख अंश….

सवाल- भूल भुलैया-3 में इस बार नया क्या लेकर आए हैं? जवाब- जिन्होंने भी भूल भुलैया-2 देखी है, उन्हें तीसरे पार्ट में ज्यादा मजा आएगा। पिछली फिल्म की तुलना में इसकी स्टारकास्ट ज्यादा बड़ी है। हॉरर और कॉमेडी भी ज्यादा है। विद्या बालन का कमबैक हुआ है। उनके साथ माधुरी दीक्षित जी भी हैं। विजुअल इफेक्ट्स और म्यूजिक पर पहले से बेहतर काम किया गया है।

राजपाल यादव, संजय मिश्रा और विजय राज की तिकड़ी भी हंसाने को तैयार है। कार्तिक आर्यन और तृप्ति डिमरी तो हैं ही। अब एक ऑडियंस के तौर पर इससे ज्यादा किसी को क्या चाहिए।

सवाल- आपको इस फिल्म से उम्मीदें कितनी हैं? जवाब- मुझे अपनी फिल्मों से हमेशा से ही उम्मीद रहती है। मैंने अपने करियर में बहुत सारी फिल्में लिखीं हैं, उन्हें डायरेक्ट की हैं। इसके अलावा फिल्म मेकिंग से जुड़ी कई चीजों में भी इन्वॉल्व रहा हूं। अब इतने साल काम करने के बाद मुझे लगता कि मेहनत का फल तो मिलना ही चाहिए। हालांकि मुझे मेहनत का फल मिलता भी आया है। उम्मीद करूंगा कि ऑडियंस का प्यार बरकरार रहे।

सवाल- भूल भुलैया-3 की कहानी कैसे तैयार हुई। किसी एक कहानी का चुनाव कैसे हुआ? जवाब- कहानी में जब तक लय न हो, मजा नहीं आता है। एक कहानी अच्छी बन जाए तो फिल्म का 30% काम तो ऐसे ही हो जाता है। कहानी, स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स ही सबसे अहम होता है। अगर तीनों डिपार्टमेंट सही है तो फिल्म अच्छी बन जाती है। हमने कहानी को लेकर कई बार एक्सपेरिमेंट किया, फिर मंथन-चिंतन के बाद एक बेहतर स्टोरी मिल गई।

सवाल- आपकी फिल्मों की म्यूजिक की काफी चर्चा होती है? आपका इसमें क्या इन्वॉल्वमेंट रहता है? जवाब– कई बार म्यूजिक डायरेक्टर के साथ मेरी लड़ाई हो जाती है। सामने से कोई कुछ भी कहे, जब तक मुझे गाना पसंद नहीं आता, मैं उसे अपनी फिल्म में नहीं लेता। म्यूजिक डायरेक्टर से कहता हूं कि इस गाने को किसी और फिल्म में डाल दो। आप कह सकते हैं कि मुझे म्यूजिक की थोड़ी बहुत समझ है।

सवाल- आपने इंटरनेशनल सिंगर-रैपर पिटबुल और दिलजीत दोसांझ से भी म्यूजिक का तड़का लगवा दिया है, क्या कहेंगे? जवाब- पहले दिन से कोशिश थी कि इस बार म्यूजिक में कुछ नया लाएंगे। प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने कहा कि म्यूजिक को ग्रैंड बनाने के लिए जो हो सकता है करेंगे। फिर हमने दिलजीत से टाइटल सॉन्ग गंवाया। फिर उसमें पिटबुल का एक जबरदस्त रैप रखा। इस गाने की शूटिंग के लिए एक बड़ा सा सेट लगाया। उसमें शानदार लाइटिंग करवाई। इसके लिए मैं आर्ट डायरेक्टर और डीओपी सहित सबका शुक्रगुजार हूं।

सवाल- माधुरी दीक्षित और विद्या बालन को फिल्म में काम करने के लिए कैसे राजी किया? जवाब- उन दोनों को स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी। उन्हें पता चला कि अनीस बज्मी डायरेक्टर हैं और भूषण कुमार प्रोड्यूस कर रहे हैं, तो उन्हें कोई समस्या ही नहीं हुई। ऊपर से दोनों के कैरेक्टर भी बहुत स्ट्रॉन्ग लिखे गए हैं।

बहुत खुशी हुई कि विद्या और माधुरी जी ने फिल्म के लिए हां बोला। हम उन्हें अपनी फिल्म में लेकर काफी लकी भी महसूस कर रहे हैं। अभी आपने उन्हें ट्रेलर में देखा है, पूरी फिल्म बाकी है। ट्रेलर में अभी बहुत कम चीजें दिखाई गई हैं।

सवाल- सिंघम अगेन से क्लैश पर क्या बोलेंगे, रोहित शेट्टी या अजय देवगन का फोन तो नहीं आया? जवाब- नहीं, इस बारे में मेरी उनसे कोई बात नहीं हुई है। वे मेरा नेचर समझते हैं। उन्हें पता है कि मैं फिल्में बनाने पर ज्यादा फोकस करता हूं, फिल्म बनने के बाद के प्रोसेस से मुझे ज्यादा मतलब नहीं होता। जहां तक क्लैश की बात है, ऐसा थोड़ी है कि पहली बार दो फिल्में एक साथ रिलीज हो रही हैं। त्योहार का समय है, मैं चाहता हूं कि दोनों फिल्में अच्छा प्रदर्शन करें।

सवाल- भूल भुलैया-3 से विद्या बालन की वापसी हो गई है, क्या अगले पार्ट में अक्षय कुमार और कार्तिक को साथ देखा जा सकता है? जवाब- क्यों नहीं, अगर यह फिल्म अच्छा परफॉर्म कर गई, तो हम इसका अगला पार्ट जरूर बनाएंगे। फिर अगला पार्ट इससे भी ज्यादा लार्जर दैन लाइफ होगा। हालांकि, भूल भुलैया-3 में ही हमने अपना सब कुछ झोंक दिया है। अगले पार्ट को बेहतर कैसे बनाया जाए, यह बहुत बड़ा चैलेंज होगा।

खबरें और भी हैं…

Source link
#अनस #बजम #बल #कलश #क #लकर #अजयरहत #स #चरच #नह #कह #भलभलय3 #म #सब #कछ #पहल #स #बहतर #मयजक #क #अलग #लवल #पर #ल #गए
2024-10-17 00:30:00
https://www.bhaskar.com/entertainment/bollywood/news/bhool-bhulaiyaa-3-vs-singham-again-clash-anees-bazmee-ajay-devgn-rohit-shetty-133816339.html