अभिव्यक्ति गरबा महोत्सव 2024 का दूसरा दिन: 25 किलो की पगड़ी पहनी, एक्सपेरिमेंटल ड्रेस में पहुंचे लोग – Bhopal News

अभिव्यक्ति गरबा महोत्सव 2024 का दूसरा दिन:  25 किलो की पगड़ी पहनी, एक्सपेरिमेंटल ड्रेस में पहुंचे लोग – Bhopal News

भोपाल में दैनिक भास्कर के ‘अभिव्यक्ति गरबा महोत्सव-2024’ की धूम है। दूसरे दिन शनिवार को शाम होते ही गरबा प्रेमियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। देर रात तक दर्शक और पार्टिसिपेंट्स से भेल दशहरा मैदान खचाखच भर गया। कुछ प्रतिभागी स्टेप्स में गरबा कर रह

.

सर्कल में तो हजारों गरबा लवर्स पारंपरिक धुनों पर झूम रहे थे। समारोह में शामिल लोग सर्कल के बाहर भी जहां जगह मिली, वहां दोस्तों और परिवार के साथ गरबा खेलते दिखे। इसके अलावा गरबा में आए प्रतिभागी दीपक इस गरबे में शिवजी की प्रतिमा को सिर पर सजाकर गरबा करते नजर आए। उन्होंने बताया कि पूरी ड्रेस की बात की जाए तो यह 30 किलो से अधिक है। खासकर इसका साफा 25 किलो वजन का है, इसमें कई सारे प्राप्स के अलावा भगवान शिव की प्रतिमा भी लगी है।

​​​​इस पार्टिसिपेंट्स अलग-अलग थीम की ड्रेसेस में आ रहे हैं। कई एक्सपेरिमेंटल ड्रेसेस में पहुंचे, तो कुछ खुद ही डिजाइन की हुईं ड्रेसेस में दिखाई दिए। मेकअप और ड्रेस के अनुसार ही हेयर स्टाइल भी बनाई ताकि इस गरबा वह सेंटर ऑफ अट्रेक्शन के तौर पर नजर आएं। लोग ट्रेडिशनल गुजराती आउटफिट में दिखें। अलग-अलग रंगों और ज्यूलरी से सजे-धजे कंटेस्टेंट अभिव्यक्ति में कई दिन की ट्रेनिंग लेने के बाद यहां परफॉर्म कर रहे थे।

25 किलो का साफा, जिस पर भगवान शिव की प्रतिमा लगाई।

एक जैसी ड्रेस में पहुंचा ग्रुप इसके अलावा नवरंग ग्रुप भी यहां सेंटर ऑफ अट्रैक्शन रहा, यहां करीब 15 से अधिक प्रतिभागी एक ही तरह के ड्रेस में यहां पहुंचे। इस ग्रुप से पिंकी लालवानी ने बताया कि हम हर साल नवरंग की तरफ आते हैं आज गरबे का दूसरा दिन है। हमने यह मां थीम पर सारी तैयारी की है, इसमें सभी तरह के रंग शामिल हैं। इसमें खास तौर पर लाल, हरा पीला रंग है।

भगवान राम को लेकर पहुंचे इसके अलावा एक प्रतिभागी रतन सबधानी यहां सिर पर अयोध्या में स्थापित भगवान राम की प्रतिमा को सिर पर रखकर पहुंचे, इसके अलावा उन्होंने अपनी पीठ पर भगवान राम की का एक बड़ा पोस्टर भी लगाकर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मैं आज पहली बार भगवान को लेकर आया हूं, ऐसा लग रहा है कि राम भगवान अयोध्या छोड़कर इस पंडाल में आर्शीवाद दे रहे हैं।

सिर पर भगवान राम को लेकर पहुंचे।

सिर पर भगवान राम को लेकर पहुंचे।

माता के चेहरे को लगाया सिर पर यहां आने वाली रीना छाबड़िया एक बहुत खास ड्रेस में यहां पहुंची, उन्होंने बताया कि बेसिकली माता जी कहती हैं कि एक औरत सब कुछ कर सकती है, अच्छा परिवार बना सकती है और जो वो चाहे कर सकती हैं। इस थीम पर ही मैंने आज की ड्रेस को डिजाइन किया है। वहीं यहां पर आए गौरव वाधवाानी ने बताया कि मैंने इस बार ट्रैडीशनल के साथ हल्का वेस्टर्न टच दिया है। यह जो कैप है इसको दो साल पहले लगाया था, इसको रेनोवेट करके नया लुक दिया है।

पांच किलो के साफे के साथ दिखा काठियावाड़ी अंदाज गरबे में आई एक अन्य प्रतिभागी राशि जैन ने बताया कि वह आज प्योर काठियावाड़ी अंदाज के साथ यहां पहुंची हैं, उन्होंने बताया कि उनका जो साफा है वह पांच किलो वजन का है, इसको उन्होंने खुद की डिजाइन करवाया है। हमें यहां आते हुए 15 साल से ज्यादा समय हो गया है। हम यहां आने के लिए हमेशा कुछ क्रिएटिव करते हैं।

प्योर काठियावाड़ी स्टाइल में नजर आईं राशि जैन।

प्योर काठियावाड़ी स्टाइल में नजर आईं राशि जैन।

10 किलो का साफा यहां सोनाक्षी ने बताया कि यह चनिया चोली है, इसका पूरा वजन 22 किलो है, वहीं इसका साफा 10 केजी का है। यहां आने का उत्साह बहुत अधिक होता है, मैं महाराष्ट्र से हूं और यहां एमपी आने के बाद ​​​​बाद दैनिक भास्कर का अभिव्यक्ति ज्वाइन किया है। तब से अभी तक यही लगता है कि यह एक तरह का नशा है यह बढ़ता जा रहा है। वहीं यहां आईं एक अन्य प्रतिभागी सुलेखा ने बताया कि मैंने आज माता का तीसरा स्वरूप लेकर आई हूं, क्योंकि मां का प्रिय रंग ग्रे और प्रिय फूल कमल है तो मैंने ऐसा ही अपना लुक रखा है। वहीं मां के मुकुट पर हमेशा चांद रहता है तो वह भी मैंने इसमें लगवाया है।

मां के तीसरे स्वरूप में नजर आईं सुलेखा।

मां के तीसरे स्वरूप में नजर आईं सुलेखा।

स्कॉटलैंड से अपना ट्रिप छोटा करके आई इसके अलावा कए अन्य प्रतिभागी अनुकृति ने बताया कि यह मेरा तीसरा साल है, मैं स्कॉटलैंड से अपने ट्रिप को छोटा करके वापस लौटी हूं। यह केडिया है गुजरात से लेकर आई थी। स्पेशली हर साल एक बार पहनती हूं। उनके साथ आए कृष्णा ने बताया कि अभिव्यक्ति भागवनाओं की तरह है। हम लोग यहां केडिया के साथ हमने बंजारा लुक आज बनाया है जो सभी को बहुत पसंद आ रहा है।

नवरंग ग्रुप के प्रतिभागी भी रहे सेंटर ऑफ अट्रेक्शन।

नवरंग ग्रुप के प्रतिभागी भी रहे सेंटर ऑफ अट्रेक्शन।

फूड कोर्ट से एंट्रेंस गेट तक डांस लाल रंग का धोती-कुर्ता, कोटी, चनिया-चोली, केडियु… कांच और कौड़ियों से जड़ी ड्रेसेस में यहां मौजूद हर व्यक्ति संस्कृति की सतरंगी छटा बिखेर रहा था। समापन के समय डीजे की धुन पर फूड कोर्ट से लेकर एंट्रेंस गेट तक सभी डांस करते नजर आए। बॉलीवुड गानों पर भी खूबसूरती से नृत्य किया। पार्टिसिपेंट्स की एनर्जी को यहां आयोजित फूड फेस्टिवल कॉम्लीमेंट करता दिखा। गरबा की थकान कोई यूपी की चाट से मिटाता नजर आया, तो किसी ने अमृतसरी कुलचे खाए।

तस्वीरों में देखिए अभिव्यक्ति गरबा महोत्सव के रंग….

कृष्णा, अनुकृति और सारिका बंजारा अंदाज में आए नजर।

कृष्णा, अनुकृति और सारिका बंजारा अंदाज में आए नजर।

प्रतिभागी योगिता शाह और दीपेश शाह।

प्रतिभागी योगिता शाह और दीपेश शाह।

कीर्ति सोनी और अवनि सोनी लहंगे में

कीर्ति सोनी और अवनि सोनी लहंगे में

एशिका श्रीवास्तव और स्मिता श्रीवास्तव आईं ट्रेडीशन अंदाज में नजर।

एशिका श्रीवास्तव और स्मिता श्रीवास्तव आईं ट्रेडीशन अंदाज में नजर।

अलग अलग परिधानों में पहुंचा एक ग्रुप।

अलग अलग परिधानों में पहुंचा एक ग्रुप।

#अभवयकत #गरब #महतसव #क #दसर #दन #कल #क #पगड़ #पहन #एकसपरमटल #डरस #म #पहच #लग #Bhopal #News
#अभवयकत #गरब #महतसव #क #दसर #दन #कल #क #पगड़ #पहन #एकसपरमटल #डरस #म #पहच #लग #Bhopal #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *