0

अरशद नदीम की पार्टी में दिग्गजों की बेइज्जती, पहले दिया निमंत्रण फिर कहा ना

नई दिल्ली. पाकिस्तान के जैवलीन थ्रो एथलीट अरशद नदीम ने पेरिस में ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ सोने का तमगा हासिल किया. यह पाकिस्तान का ओलंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धा में पहला गोल्ड मेडल है. नदीम के इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पाकिस्तान में जश्न का माहौल है. पाकिस्तान सरकार ने नदीम के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया. जिसमें कई बड़ी बड़ी हस्तियों और खेल जगत के सितारों को आमंत्रित किया गया था. पूर्व हॉकी खिलाड़ियों को भी निमंत्रण भेजा गया था लेकिन बाद में उसे वापस ले लिया गया. इसके बाद पाकिस्तान की सरकार की जमकर आलोचना हो रही है. जिन हॉकी ओलंपियंस से आमंत्रण को वापस लिया गया है उन्होंने पाकिस्तानी सरकार पर अपमान करने का आरोप लगाया है.

पूर्व हॉकी खिलाड़ी राव सलीम नाजिम (Rao Saleem Nazim) ने दावा किया कि पाकिस्तान सरकार ने अतिथि प्रबंधन के नाम पर ओलंपिक चैंपियन अरशद नदीम (Arshad Nadeem) के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज के निमंत्रण वापस लेकर कई ओलंपियनों का अपमान किया है. अरशद नदीम ने पेरिस में ओलंपिक रिकॉर्ड 92.97 मीटर की दूरी के साथ जैवलीन थ्रो इवेंट में गोल्ड मेडल जीता.

नीरज चोपड़ा से अरशद नदीम की कैसे हुई दोस्ती? पाकिस्तानी गोल्डन बॉय ने सुनाया याराना का किस्सा

‘मेडल मिलना ना मिलना भाग्य की बात है,’ रोड से पोडियम तक का सफर सभी ने देखा है, विनेश की वापसी पर क्या-क्या बोले बजरंग

इसलिए निमंत्रण वापस ले लिया गया
पाकिस्तान के पूर्व हॉकी खिलाड़ियों के मंच का नेतृत्व करने वाले नाजिम ने कहा, ‘पीएम हाउस ने इस समारोह में शामिल होने के लिए हॉकी के कई दिग्गजों को निमंत्रण भेजा था. और उन सभी को उनके निमंत्रण की पुष्टि करने वाले ईमेल मिले थे. लेकिन आखिरी समय में हमारे में से कई लोगों को प्रधानमंत्री सचिवालय से संदेश मिला कि मेहमानों की संख्या समायोजित करने में कठिनाई हो रही है, इसलिए निमंत्रण वापस ले लिया गया है. देश के लिए हॉकी में एक नहीं बल्कि कई ओलंपिक पदक जीतने वाले हॉकी खिलाड़ियों के साथ क्या आप इस तरह का बर्ताव करते हैं.’

पिछले 3 ओलंपिक से पाकिस्तान की हॉकी टीम नहीं कर पा रही क्वालीफाई
पाकिस्तान ने ओलंपिक में अपना पिछला स्वर्ण पदक 1984 में लॉस एंजिल्स में हॉकी में ही जीता था. नदीम से पहले ओलंपिक का पिछला पदक भी पाकिस्तान की हॉकी टीम के नाम है. टीम ने 1992 में कांस्य पदक जीता था. अरशद का गोल्ड ओलंपिक में पाकिस्तान का 40 साल बाद आया है. पिछले तीन ओलंपिक से पाकिस्तान की हॉकी टीम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पा रही है.

Tags: 2024 paris olympics, Arshad nadeem, Paris olympics

Source link
#अरशद #नदम #क #परट #म #दगगज #क #बइजजत #पहल #दय #नमतरण #फर #कह #न
[source_link