0

अरशद नदीम की बायोपिक के लिए कौन सा ऐक्टर है परफेक्ट? नीरज ने बताया नाम

नई दिल्ली. नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के जैवलीन थ्रो एथलीट अरशद नदीम की संभावित बायोपिक को लेकर अपनी राय रखी है. उनका कहना है कि अरशद नदीम की बायोपिक के लिए बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन परफेक्ट हैं. मैदान पर प्रतिद्वंद्विता के बावजूद, अरशद नदीम और नीरज चोपड़ा के बीच मैदान के बाहर गहरी दोस्ती है. दोनों एथलीट लगातार इंटरव्यू में एक-दूसरे की तारीफ करते रहे हैं. पेरिस में अरशद ने ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ सोने का तमगा हासिल किया था वहीं नीरज ने सिल्वर मेडल जीता था.

अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने जैवलीन थ्रो इवेंट में रिकॉर्ड 92.97 मीटर का थ्रो कर स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया था. वह पाकिस्तान के ओलंपिक इतिहास में व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाले पहले एथलीट बने. पिछले 40 साल में पाकिस्तान के लिए ओलंपिक में यह पहला गोल्ड था. इससे पहले पाकिस्तान ने हॉकी में गोल्ड जीते थे.

मैं वापस कुश्ती में लौट सकती हूं, विनेश फोगाट का सपना, गांव का कोई पहलवान तोड़े मेरा रिकॉर्ड

‘अरशद की हाइट के लिहाज से अमिताभ बच्चन परफेक्ट’
मेडल सेरेमनी के बाद एक इंटरव्यू के दौरान, नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra)  से पूछा गया कि वह अरशद नदीम के जीवन पर बनने वाली फिल्म में किसे लेना चाहेंगे? उन्होंने तुरंत अमिताभ बच्चन का नाम सुझाया. नीरज ने कहा कि अरशद की हाइट के हिसाब से अमिताभ बच्चन सही हैं. नीरज ने कहा कि अगर यह बायोपिक भारत में बनती है, तो अमिताभ बच्चन अरशद के बचपन का किरदार निभा सकते थे. इसके बाद जब अरशद नदीम से नीरज चोपड़ा की बायोपिक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने शाहरुख खान का नाम लिया.

अरशद से पहले पाकिस्तान को हॉकी में 1984 में गोल्ड मिला था
पाकिस्तान का आखिरी ओलंपिक मेडल 8 अगस्त 1992 को पुरुष हॉकी में कांस्य पदक के रूप में आया था. और आखिरी गोल्ड मेडल उसने 1984 में हॉकी में जीता था. अरशद नदीम के गोल्ड जीतने पर उनके ससुर मोहम्मद नवाज ने उपहार में भैंस दिया जबकि कुल उन्हें 25 करोड़ इनाम मिले. ये इनाम पाकिस्तानी करेंसी में हैं.

Tags: Amitabh Bachachan, Arshad nadeem, Neeraj Chopra

Source link
#अरशद #नदम #क #बयपक #क #लए #कन #स #ऐकटर #ह #परफकट #नरज #न #बतय #नम
[source_link