0

अलीराजपुर में नवरात्री पर डांडिया की धूम: पारंपरिक वेशभूषा में पहुंची महिलाएं, युवाओं ने गुजराती स्टाइल में किया गरबा – alirajpur News

Share

विभिन्न स्थानों पर हो रहा गरबा का आयोजन

अलीराजपुर में नवरात्र के अवसर पर शहर में गरबा और डांडिया की धूम मची हुई है। नवरात्र का उत्सव शहर में एक जीवंत और रंगारंग तरीके से मनाया जा रहा है। लोगों के चेहरे पर उत्साह और खुशी की झलक दिखाई दे रही है। हर और गरबा और डांडिया के आयोजन किए जा रहे हैं,

.

गरबा और डांडिया की धूम

नगर के नीम चौक, राजवाड़ा चौक, पोस्ट ऑफिस चौराहा, कालका माता मंदिर, रणछोड़ राय मंदिर, पटेल पब्लिक ग्राउंड, वाणी मोहल्ला सहित अन्य स्थानों पर गरबा आयोजन का एक अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। गरबा आयोजन का आज अंतिम दिन है, जिसके चलते अल सुबह तक गरबा रास किया जाएगा।

नाचते और गाते युवतियों ने किया मां दुर्गा की आराधना

पारंपरिक वेशभूषा में नृत्य

पोस्ट ऑफिस चौराहा पर दशा वैष्णव पोरवाड़ समाज, जो नगर के बीचों-बीच स्थित है, यहां पर प्रतिदिन समाज जनों द्वारा अलग-अलग ड्रेस कोड में गरबा रास किया जा रहा है। महिलाओं, बच्चों सहित युवकों में भी एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रतिदिन रात 10 बजे के बाद बालिकाओं और युवतियों की ओर से पारंपरिक वेशभूषा में सज-धज कर श्रद्धा और भक्तिभाव से गरबा खेला जा रहा है।

कालका माता मंदिर में महाआरती

कालका माता मंदिर में प्रतिदिन रात को महाआरती में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। पटेल पब्लिक स्कूल ग्राउंड में पटेल परिवार और मां मनकामनेश्वरी नव दुर्गा उत्सव समिति के तत्वावधान में सार्वजनिक गरबे हुए, जिसमें पूरे नगर के युवक-युवतियों ने गरबा धुन पर गुजराती स्टाइल में गरबा रास किया। कालका मंदिर परिसर में भी गरबों का रंग जमा रहा, और देखने वालों की भारी भीड़ उमड़ी।

युवाओं का गुजराती स्टाइल गरबा

वाणी मोहल्ला में नवदुर्गा उत्सव समिति वाणी समाज के तत्वाधान में आयोजित गरबा रास में रात 10 बजे महाआरती के बाद गरबा रास की शुरुआत हुई, जो देर रात तक युवतियों, महिलाओं और युवकों ने एक जैसी स्टाइल में गरबा खेलकर गुजराती गरबों की याद दिला दी। रणछोड़ राय मंदिर प्रांगण में अलीराजपुर नगर के सबसे बड़े समाज, राठौड़ समाज द्वारा गरबा आयोजन किया जाता है, जिसमें बड़ी संख्या में समाजजन पूरी रात गरबा कर माता की आराधना करते हैं।

पारंपरिक वेशभूषा में सजे बच्चे

पारंपरिक वेशभूषा में सजे बच्चे

#अलरजपर #म #नवरतर #पर #डडय #क #धम #परपरक #वशभष #म #पहच #महलए #यवओ #न #गजरत #सटइल #म #कय #गरब #alirajpur #News
#अलरजपर #म #नवरतर #पर #डडय #क #धम #परपरक #वशभष #म #पहच #महलए #यवओ #न #गजरत #सटइल #म #कय #गरब #alirajpur #News

Source link