0

अष्टमी-नवमी पर जन्मी बच्चियों को सोने के लॉकेट भेंट किए: माताओं का सम्मान, बेटियों के जन्म पर मायूसी दूर करने की कोशिश – Betul News

Share

अष्टमी और नवमी पर जन्मी बेटियों को सोने के लॉकेट और चांदी के सिक्के भेंट किए गए। कलचुरी समाज ने ‘बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत यह पहल की है।

.

अभियान के तहत जिला अस्पताल में शुक्रवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें नवरात्र के अष्टमी और नवमी को जन्म लेने वाली बेटियों को देवी स्वरूप मानकर उनका पूजन किया गया। उन्हें सोने का लॉकेट और चांदी के सिक्के उपहार के रूप में भेट किए। साथ बच्ची के माताओं को सम्मानित किया गया।

अष्टमी-नवमी के दिन जन्मी बेटियों के साथ परिजन।

कार्यक्रम में सबसे पहले बेटियों की पूजा की गई। जिसके बाद उन्हें चुनरी ओढ़ाकर उपहार भेट किया गया। देहलवाड़ा आमला की रहने वाली तारा को नवमी पर सुबह 3.14 मिनट बेटी का जन्म हुआ। जिन्हें ‘ॐ’ लिखा हुआ सोने का लॉकेट भेट किया गया। यह लॉकेट और सम्मान पाकर उनकी आखें नम हो गए।

उन्होंने कहा कि आज नवमी को साक्षात माता रानी के आने से सोने का लॉकेट उपहार में मिला यह माता रानी का ही आशीर्वाद है। उन्होंने अपनी बेटी को खूब पढ़ाने की बात कही।

इन्हें मिला चांदी का सिक्का

इस अवसर पर आशा-दीपक (रत्नापुर), मनीषा-संजय (पिपरिया), सीमा-पप्पू (पिसाजोड़ी), प्रियंका-आशीष (बाजपुर), सविता-लक्ष्मण (बुंडाला), अंजना-सुरेंद्र (रगड़गाव), जानकी-रफीक (दुर्गा वार्ड), निकिता-प्रवीण (जामठी), शियावती-संदीप (आमला), रोशनी-मुकेश (जावरा), निकिता-कमलेश (साईखेड़ा), रूपा-महेश (नायेगाव), दुलवती-संदीप और दीपा मुकेश को चांदी के लॉकेट भेट किए गए। साथी ही माताओं को मोतियों के हार और गुलदस्ता से सम्मानित किया गया।

बेटी के माताओं को किया गया सम्मानित।

बेटी के माताओं को किया गया सम्मानित।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में समाज के नरेन्द्र मालवीय और समाज के कार्यकारी जिला अध्यक्ष केके मालवीय सहित संयोजक शैलेन्द्र बिहारिया और निमिष मालवीय उपस्थित थे। इस दौरान गोवा से विशेष रूप से पधारे स्विस बैंक के डायरेक्टर प्रीतेश मालवीय और समाजसेवी दीप मालवीय मौजूद रहे।

#अषटमनवम #पर #जनम #बचचय #क #सन #क #लकट #भट #कए #मतओ #क #सममन #बटय #क #जनम #पर #मयस #दर #करन #क #कशश #Betul #News
#अषटमनवम #पर #जनम #बचचय #क #सन #क #लकट #भट #कए #मतओ #क #सममन #बटय #क #जनम #पर #मयस #दर #करन #क #कशश #Betul #News

Source link