आज से शारदीय नवरात्रि की हुई शुरुआत: विधायक, कलेक्‍टर और SP ने मेला तैयारियों का लिया जायजा – Neemuch News

आज से शारदीय नवरात्रि की हुई शुरुआत:  विधायक, कलेक्‍टर और SP ने मेला तैयारियों का लिया जायजा – Neemuch News

आज से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई है। जिले के प्रसिद्ध आरोग्य तीर्थ महामाया भादवा माता मंदिर में हर साल प्रशासन नवरात्रि के मेले का आयोजन करता आ रहा है। लाखों की सख्या में भक्त यहां पर माता के दर्शन करने आते हैं।

.

नवरात्रि मेले के शुभारंभ पर विधायक दिलीप सिंह परिहार, कलेक्टर हिमांशु चंद्रा और पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल ने गुरुवार को महामाया मां भादवामाता के मंदिर पहुंचकर, मां भादवामाता के दर्शन किए और जिलेवासियों की सुख समृद्धि की प्रार्थना की। इस अवसर पर सभी ने विधि विधान माता की पूजा अर्चना कर विधि विधान से मंदिर पर ध्वजारोहण किया गया।

इस अवसर पर कलेक्टर एवं एस.पी. ने भादवामाता में मेला परिसर का निरीक्षण कर नवरात्रि मेले की तैयारियों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्‍होंने पूरे मेला परिसर का निरीक्षण कर श्रद्धालुओं के लिए की गई अलग-अलग व्‍यवस्‍थाओं का मौके पर अवलोकन किया। संबंधित अधिकारियों को आवश्‍यक निर्देश भी दिए।

कलेक्‍टर ने भादवामाता नवरात्रि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए दर्शन के लिए सुगम प्रवेश एवं निर्गम की व्‍यवस्‍था, पर्याप्‍त पेयजल व्‍यवस्‍था, प्रकाश व्‍यवस्‍था, रियायती दर पर भोजन व्‍यवस्‍था, वाहनों के पार्किंग की व्‍यवस्‍था, बेहतर व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्‍होने मंदिर प्रबंधन समिति को निर्देशित किया कि मेले में आने वाले दिव्‍यांग श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो, इसका विशेष ध्‍यान रखें।

पुलिस अधीक्षक ने मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम करने और भादवामाता आने वाले मार्गों पर सुगम यातायात व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर ADM लक्ष्‍मी गामड़, SDM डॉ. ममता खेडे, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक नवल सिंह सिसौदिया, अन्‍य अधिकारी, प्रबंध समिति के सदस्‍य और श्रद्धालु उपस्थित रहे।

#आज #स #शरदय #नवरतर #क #हई #शरआत #वधयक #कलकटर #और #न #मल #तयरय #क #लय #जयज #Neemuch #News
#आज #स #शरदय #नवरतर #क #हई #शरआत #वधयक #कलकटर #और #न #मल #तयरय #क #लय #जयज #Neemuch #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *