इंदौर में अभिव्यक्ति गरबा महोत्सव-2024 का दूसरा दिन: सर्कल और बाहर खचाखच भीड़; डीजे राउंड ने चरम पर पहुंचाया उत्साह – Indore News

इंदौर में अभिव्यक्ति गरबा महोत्सव-2024 का दूसरा दिन:  सर्कल और बाहर खचाखच भीड़; डीजे राउंड ने चरम पर पहुंचाया उत्साह – Indore News

जगमागती रोशनी, तीन लाख वॉट का म्यूजिक सिस्टम और सर्कल में गरबा करते हजारों पार्टिसिपेंट…।

.

दैनिक भास्कर केअभिव्यक्ति गरबा महोत्सव-2024′ के दूसरे दिन भी आस्था और उत्साह की अद्भुत अभिव्यक्ति देखने को मिली। सुंदर-सुंदर गरबा ड्रेस में प्रतिभागी सी-21 रियल एस्टेट ग्राउंड पहुंचे।

दूसरे दिन शनिवार को महोत्सव आगाज मां अंबे की आरती के साथ हुआ। पुरुष मशाल और महिला पार्टिसिपेंट दीपक लेकर मां अंबे की आराधना में लीन दिखीं। प्रतिभागी तरह – तरह के गेटअप में थे। केदारनाथ मंदिर की 35 किलो वजनी प्रतिकृति, नृसिंह अवतार, ड्रैगन को दर्शकों ने काफी निहारा। राधा-कृष्ण, कालका माता समेत देवियों के अलग-अलग गेटअप भी देखे गए। महिलाओं की झिलमिलाती लाइटिंग वाली ड्रेस ने लोगों का ध्यान खींचा।

कैम्पस में दोनों सर्कल तो खचाखच थे ही, सर्कल के बाहर भी दर्शकों में काफी उत्साह नजर आया। यहां बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने गरबा रास का आनंद उठाया। डीजे राउंड ने तो दर्शकों का उत्साह चरम पर पहुंचा दिया।

सर्कल के बाहर भी दर्शकों में काफी उत्साह नजर आया

झिलमिल सितारे ग्रुप रहा आकर्षण का केंद्र

गरबा महोत्सव में इंदौर की 15 महिलाओं का ग्रुप पहुंचा। इस ग्रुप का नाम झिलमिल सितारे ग्रुप था। ग्रुप की सुनीता गोयल ने बताया कि ग्रुप में कुछ अलग करने के लिए लाइटिंग वाली ड्रेस पहन रखी थी। आधी महिलाएं पुरुष के गेटअप में थीं, तो आधी ने महिलाओं का गेटअप किया था।

इस ग्रुप में सुनीता गोयल, निकिता अग्रवाल, निकिता गर्ग, मुनमुन गुप्ता, छाया लड्‌ढा, नुपूर जैन, विनिता सोनी, दिव्या सोनी, बरखा, मीना अग्रवाल, नेहा गुप्ता, अंकिता मंगल, प्रियंका, रीमा अग्रवाल, प्रेरणा सोनी और देवश गोयल है। उनके गेटअप की वहां मौजूद पार्टिसिपेंट्स ने भी जमकर तारीफ की।

महाकाली के सौम्य रूप में पहुंचे प्रिंस सिसोदिया

महाकाली के सौम्य रूप के रूप में प्रिंस सिसोदिया पहुंचे। उन्होंने बताया कि वे रोजाना अलग-अलग गेटअप में यहां आ रहे हैं। प्रिंस ने बताया कि उन्हें तैयार होने के लिए करीब 4 घंटे का समय लगा। आगे भी वे अलग-अलग रूपों में यहां आकर प्रस्तुति देंगे। उन्होंने बताया कि उनके ग्रुप का नाम लव बर्ड्स ग्रुप है। वे 5 साल से हर साल आ रहे हैं।

पार्टिसिपेंट्स ने गरबे को खूब एंजॉय किया।

पार्टिसिपेंट्स ने गरबे को खूब एंजॉय किया।

अभिव्यक्ति के डॉन ग्रुप लेकर पहुंचा चायना का ड्रैगन

वरिंद्र खनूजा ने बताया कि उनके ग्रुप का नाम अभिव्यक्ति के डॉन है। ग्रुप में 13 मेंबर हैं। हमने ऐसा प्रॉप बनाया, जिसमें सभी आ सकें। वे चाइना का ड्रेगन लेकर पहुंचे। पुष्पक राठौर ने बताया कि अभिव्यक्ति का गरबा आनंद, उमंग और उत्साह का प्रतीक है। यहां आकर हम खुलकर एजॉय करते हैं।

दीपाली चौरसिया ने कहा कि यहां हमने काफी उत्साह के साथ गरबा किया। ग्रुप के अजय ने बताया कि अभिव्यक्ति आकर काफी मजा आता है। वर्षा शर्मा ने कहा कि यहां आकर काफी मजा आ रहा है। पहली बार ग्रुप बनाकर गरबा किया है। जो ड्रेगन हम लेकर आए थे, उसे संभालना आसान नहीं है। दीपक गोयल ने बताया कि यहां आकर खूब मजा किया।

बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने गरबा रास का आनंद उठाया।

बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने गरबा रास का आनंद उठाया।

18 किलो के नृसिंह अवतार को लेकर पहुंचे प्रतिभागी

धर्मेंद्र सोनी अपने सिर पर नृसिंह अवसार को लेकर पहुंचे। उन्होंने कहा कि उनकी कृपा से ही उन्हें यहां लेकर आया हूं। 18 किलो वजन लेकर वे गरबा कर रहे हैं। 14 साल से यहां गरबा करने आ रहे हैं। हर साल अलग-अलग भगवान के रूप को लेकर यहां आते हैं। उनके साथ कालका माता को सिर पर सजाकर आईं प्रिया चौहान ने कहा कि आज कालका माता का दिन है, इसलिए वे उन्हें लेकर आईं। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति को प्रेजेंट करना है। वे पिछले दो साल से अभिव्यक्ति गरबा महोत्सव में आ रही है।

इधर, निलेश और चेतना जोशी तिवारी (मिसेस इंडिया) भी अलग गेटअप ने में नजर आए। चेतना जोशी तिवारी ने कहा कि सात साल से यहां गरबा कर रही हैं। मिसेस इंडिया बनने के साथ अभिव्यक्ति से जुड़ने के कारण उत्साह दो गुना हो गया है। उनके पति ने कहा कि अभिव्यक्ति गरबा का समय हमारे लिए बहुत स्पेशल होता है। इसके लिए हम काफी उत्साहित रहते है।

इसके अलावा भी प्रतिभागी राधा-कृष्ण, भगवान भोलेनाथ, गणपति, बाजीराव मस्तानी के रूप में गरबा करते दिखे। कई प्रतिभागी साउथ इंडियन ड्रेस में यहां उत्सव का आनंद लेते नजर आए। कुछ प्रतिभागियों ने वी लव अभिव्यक्ति हाथों में लिए गरबा किया।

डीजे राउंड ने तो दर्शकों का उत्साह चरम पर पहुंचा दिया।

डीजे राउंड ने तो दर्शकों का उत्साह चरम पर पहुंचा दिया।

सुंदर-सुंदर गरबा ड्रेस में प्रतिभागी सी-21 रियल एस्टेट ग्राउंड पहुंचे।

सुंदर-सुंदर गरबा ड्रेस में प्रतिभागी सी-21 रियल एस्टेट ग्राउंड पहुंचे।

#इदर #म #अभवयकत #गरब #महतसव2024 #क #दसर #दन #सरकल #और #बहर #खचखच #भड़ #डज #रउड #न #चरम #पर #पहचय #उतसह #Indore #News
#इदर #म #अभवयकत #गरब #महतसव2024 #क #दसर #दन #सरकल #और #बहर #खचखच #भड़ #डज #रउड #न #चरम #पर #पहचय #उतसह #Indore #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *