0

इंदौर से कोलकाता के लिए शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट: एयर इंडिया एक्सप्रेस शुरू करेगी; आज से इंदौर एयरपोर्ट पर लागू होगा विंटर शेड्यूल – Indore News

इंदौर से कोलकाता के बीच एयर इंडिया एक्सप्रेस नई उड़ान शुरू करने जा रही है। फ्लाइट का संचालन 15 दिसंबर से होगा। यह नॉन स्टॉप उड़ान होगी।

.

कंपनी ने फ्लाइट की बुकिंग शुरू करने के साथ शेड्यूल भी अपनी वेबसाइट पर जारी किया है। अभी एयर इंडिया एक्सप्रेस की इंदौर से शारजाह, दिल्ली और बेंगलुरु के लिए फ्लाइट है। एयर इंडिया एक्सप्रेस की नई फ्लाइट 15 दिसंबर की शाम कोलकाता से उड़ान भरकर इंदौर आएगी। इसके बाद से इंदौर-कोलकाता-इंदौर के लिए यह नियमित उड़ान भरेगी।

उधर, इंदौर एयरपोर्ट पर रविवार से विंटर शेड्यूल लागू हो रहा है। इससे इंदौर आने – जाने वाली 12 से ज्यादा फ्लाइट के समय में 20 मिनट तक का फेरबदल होगा। नए विंटर शेड्यूल में इंदौर को चेन्नई, जयपुर, दिल्ली और पुणे के लिए नई फ्लाइट मिली हैं। अब इंदौर आने-जाने वाली फ्लाइट्स की संख्या बढ़कर 90 हो जाएंगी।

पुणे और चेन्नई के लिए फ्लाइट 28 अक्टूबर, सोमवार से शुरू होगी। विंटर शेड्यूल में इंदौर से जयपुर के लिए तीसरी, इंदौर से पुणे और चेन्नई के लिए दूसरी और इंदौर से दिल्ली के लिए 8वीं नई फ्लाइट शुरू होने जा रही है।

आज से इंदौर-दिल्ली के लिए उड़ान

विंटर शेड्यूल लागू होने के साथ ही इंदौर से दिल्ली के बीच एयर इंडिया एक्सप्रेस नई उड़ान शुरू करने जा रही है। यह नॉनस्टॉप उड़ान होगी। कंपनी ने फ्लाइट की बुकिंग 15 दिन पहले से ही शुरू कर दी थी। इंदौर से दिल्ली की फ्लाइट के लिए कंपनी बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल करेगी। हसमें 172 इकोनॉमी सीट और 8 बिजनेस क्लास सीट हैं।

फ्लाइट आईएक्स 2511 इंदौर से सुबह 7.45 बजे रवाना होकर सुबह 9.15 बजे दिल्ली पहुंचेगी। आईएक्स 2513 फ्लाइट दिल्ली से दोपहर 1.55 बजे रवाना होकर दोपहर 3.20 बजे इंदौर पहुंचेगी। इस फ्लाइट के शुरू होने से दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को अब सबसे कम 3144 रुपए किराया देना होगा।

इंदौर एयरपोर्ट पर आज से विंटर शेड्यूल लागू हो रहा है।

इंदौर एयरपोर्ट पर आज से विंटर शेड्यूल लागू हो रहा है।

आज से इंडिगो शुरू कर रही इंदौर – जयपुर की तीसरी फ्लाइट

इंदौर एयरपोर्ट पर विंटर शेड्यूल लागू होने के साथ ही इंडिगो एयरलाइंस भी इंदौर से जयपुर के लिए सीधी फ्लाइट शुरू कर रही है। फ्लाइट 6E7154 जयपुर से सुबह 11.20 बजे रवाना होगी। यह इंदौर दोपहर 12.50 बजे आएगी। फ्लाइट नंबर 6E7109 इंदौर से शाम 4.10 बजे रवाना होगी जो की शाम 5.30 बजे जयपुर पहुंचेगी। यह फ्लाइट रोजाना चलेगी। इंडिगो एयरलाइंस की यह इंदौर से जयपुर के लिए तीसरी सीधी उड़ान है।

विंटर शेड्यूल में दो महत्वर्पूण उड़ानें बंद

इंदौर एयरपोर्ट से विंटर शेड्यूल में जहां 4 नई उड़ानें इंदौर को मिली हैं, तो वहीं दो सबसे महत्वपूर्ण उड़ानें इंदौर से बंद हो गई हैं। इंदौर से वाराणसी और इंदौर से सुरत की उड़ानें बंद हो गई हैं।

इंदौर से 6 महीने पहले मार्च में बडे़ जोरशोर से शुरू हुई वाराणसी की सीधी उड़ान का संचालन सोमवार से बंद हो जाएगा। वहीं, सूरत से इंदौर का सीधा कनेक्शन भी 27 अक्टूबर से लागू होने वाले विंटर शेड्यूल से कट जाएगा। यह उड़ान भी 27 अक्टूबर से बंद हो रही है। इंदौर से बंद हो रही दोनों ही उड़ानों का संचालन इंडिगो एयरलाइंस द्वारा किया जाता है।

Source link
#इदर #स #कलकत #क #लए #शर #हग #डयरकट #फलइट #एयर #इडय #एकसपरस #शर #करग #आज #स #इदर #एयरपरट #पर #लग #हग #वटर #शडयल #Indore #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/indore/news/direct-flight-will-start-from-indore-to-kolkata-133870843.html