0

इमर्जिंग एशिया कप…भारत ने पाकिस्तान को हराया: तिलक वर्मा ने 44 रन बनाए, अंशुल ने 3 विकेट लिए; अभिषेक और सुफियान की बहस हुई

स्पोर्ट्स डेस्क1 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

तिलक वर्मा ने 44 रन की पारी में 2 चौके और दो सिक्स लगाए।

भारत ने ओमान में खेले जा रहे इमर्जिंग एशिया कप 2024 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 रन से हरा दिया। शनिवार को अल अमरात क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान तिलक वर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन ही बना सकी।

भारत-ए के लिए कप्तान तिलक वर्मा ने 44 रन बनाए। अंशुल कंबोज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। अंशुल को प्लेयर ऑफ डी मैच चुना गया।

सुफियान ने अभिषेक को सेंड ऑफ दिया वहीं मैच के दौरान अभिषेक शर्मा और पाकिस्तानी बॉलर सुफियान मुकीम के बीच बहस हो गई। पाकिस्तान के लिए 7वां ओवर सुफियान करने आए। उन्होंने ओवर की पहली ही बॉल पर अभिषेक का विकेट ले लिया। अभिषेक को आउट करने के बाद सुफियान ने मुंह पर उंगली रख कर उन्हें सेंड ऑफ दिया। इससे अभिषेक नाराज हो गए और उन्हें घूरने लगे और दोनों के बीच बहस हो गई। इस बीच अंपायर ने बीच-बचाव किया।

भारतीय ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा (दाएं) और पाकिस्तानी बॉलर सुफियान के बीच बहस हुई।

भारतीय ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा (दाएं) और पाकिस्तानी बॉलर सुफियान के बीच बहस हुई।

तिलक ने 44 रन की पारी खेली इंडिया-ए के लिए तिलक वर्मा 35 गेंदों पर 44 रन बनाए। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने 36 और स्टार ओपनर अभिषेक वर्मा ने 35 रन बनाए। नेहाल वढेरा ने 25 और रमनदीप सिंह ने 17 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान-ए के लिए सुफियान मुकीम ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

इंडिया-ए के कप्तान तिलक वर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था।

इंडिया-ए के कप्तान तिलक वर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था।

अंशुल कंबोज ने 3 विकेट लिए टारगेट का पीछा कर रही पाकिस्तान-ए के लिए अराफात मिन्हास ने सबसे ज्यादा 29 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली। वहीं यासिर खान ने 33 और कासिम अकरम ने 27 रनों का योगदान दिया। भारत-ए के लिए अंशुल कंबोज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

रमनदीप सिंह ने डाइव लगाकर एक हाथ से लिया कैच बाएं हाथ के स्पिनर निशांत सिंधु पाकिस्तान की पारी के दैरान 9वां ओवर करने आए। उनके ओवर की पहली ही गेंद को यासिर खान ने पुल किया। गेंद डीप मिड-विकेट बाउंड्री की ओर 4 रन के लिए जा रही थी लेकिन तभी रनिंग करते रमनदीप वहां पहुंच गए और डाइव लगाकर अपने दाएं हाथ से कैच लपक लिया।

रमनदीप ने डाइव लगाकर अपने दाएं हाथ से शानदार कैच लपका।

रमनदीप ने डाइव लगाकर अपने दाएं हाथ से शानदार कैच लपका।

पाकिस्तान और श्रीलंका ने दो-दो खिताब जीते ACC मेंस इमर्जिंग एशिया कप का यह छठा सीजन है। इस बार छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। ग्रुप-ए में बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और हांगकांग है। वहीं ग्रुप-बी में भारत, पाकिस्तान, ओमान और UAE शामिल हैं। पाकिस्तान और श्रीलंका ने दो-दो खिताब जीते हैं। वहीं भारत ने एक बार जीता है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इंडिया-ए: तिलक वर्मा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), रमनदीप सिंह, अंशुल कंबोज, आयुष बडोनी, नेहाल वढेरा, निशांत सिंधु, राहुल चाहर, रसिख दार सलाम और वैभव अरोड़ा।

पाकिस्तान-ए: मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर/कप्तान), हैदर अली, यासिर खान, ओमैर यूसुफ, कासिम अकरम, अब्दुल समद, अराफात मिन्हास, अब्बास आफरीदी, मोहम्मद इमरान, जमान खान और सुफियान मुकीम।

स्पोर्ट्स की यह खबर भी पढ़ें…

PAK बोर्ड का BCCI को लेटर:कहा- टीम इंडिया चाहे तो हर मैच खेलकर लाहौर से स्वदेश लौट सकती है; फरवरी में चैंपियंस ट्रॉफी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को एक प्रपोजल दिया है। क्रिकबज के मुताबिक, PCB ने कहा है कि टीम इंडिया अपना हर मैच खेलकर भारत लौट सकती है और इसमें पाकिस्तानी बोर्ड उनकी मदद करेगा। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link
#इमरजग #एशय #कप…भरत #न #पकसतन #क #हरय #तलक #वरम #न #रन #बनए #अशल #न #वकट #लए #अभषक #और #सफयन #क #बहस #हई
[source_link