0

उज्जैन में सलवार सूट गैंग… एटीएम के कैमरे पर किया काले रंग का स्प्रे, सायरन बजते ही भागे

Share

उज्जैन शहर में बदमाशों ने एटीएम काटकर लूटने का प्रयास किया, लेकिन सायरन बजने के बाद वो वहां से भाग निकले। एक बदमाश ने लड़की की ड्रेस पहन रखी थी और मुंह कपड़े से ढक रखा था। ये सभी ऑटो रिक्शा में बैठकर आए थे। पुलिस ने ऑटो रिक्शा का नंबर पता कर आठ घंटे के अंदर ही सभी को गिरफ्तार कर लिया।

By Prashant Pandey

Publish Date: Sat, 12 Oct 2024 11:58:49 AM (IST)

Updated Date: Sat, 12 Oct 2024 12:10:05 PM (IST)

मुंह  पर  कपड़ा  बांधे  सलवार  सूट  पहने एटीएम  में  कैमरों पर स्प्रे करता हुए बदमाश।

HighLights

  1. एटीएम काटने पर नोएडा मुख्यालय में भी सायरन बज गया था।
  2. नोएडा मुख्यालय ने उज्जैन पुलिस को इसकी सूचना भी दी थी।
  3. लेकिन तब तक बदमाश वहां से ऑटो में बैठकर भाग गए थे।

नईदुनिया प्रतिनिधि, उज्जैन(Ujjain News)। उज्जैन शहर के फाजलपुरा में बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एटीएम को शुक्रवार तड़के करीब चार बजे तीन बदमाशों ने कटर से काटने का प्रयास किया था। सायरन बजने पर तीनों भाग निकले। एक बदमाश लड़की की ड्रेस पहनकर एटीएम में घुसा था। उसने सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का स्प्रे कर दिया था।

पुलिस मौके पर पहुंची तब तक बदमाश वहां से निकल गए थे। आरोपित ऑटो में बैठकर आए थे। पुलिस ने ऑटो का नंबर पता कर तीनों को मात्र आठ घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया। चिमनगंज पुलिस ने बताया कि फाजलपुरा क्षेत्र में बैंक आफ महाराष्ट्र का एटीएम लगा हुआ है।

मुंह पर काले रंग का कपड़ा बांध रखा था

यहां शुक्रवार तड़के करीब चार बजे तीन बदमाश वहां आए थे। एक बदमाश ने सलवार सूट पहन रखा था। मुंह पर काले रंग का कपड़ा बांध रखा था। वह एटीएम में घुसा और वहां लगे सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का स्प्रे कर दिया था।

naidunia_image

इसके बाद तीनों बदमाशों ने कटर से एटीएम काटने का प्रयास किया।। लेकिन उसी दौरान एटीएम में लगा सायरन बज गया। तेज आवाज होने से बदमाश वारादत को अंजाम दिए बगैर वहां से जल्दी से निकल गए। ऑटो नंबर के आधार पर किया गिरफ्तार एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि तीनों बदमाश ऑटो में बैठकर एटीएम आए थे।

सायरन बजने पर ऑटो में बैठकर निकल गए

सायरन बजने पर ऑटो में ही बैठकर वापस निकल गए थे। पुलिस का कहना है कि सायरन बजने की जानकारी मिलने पर गश्त कर रही टीम मौके पर पहुंची तब तक बदमाश वहां से भाग निकले थे। पुलिस व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट जांच की थी। पुलिस आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली थी। जिसमें ऑटो का नंबर मिल गया था।

naidunia_image

पुलिस ने ऑटो चालक व मुख्य आरोपित सोहेल पुत्र अब्दुल कलीम उम्र 19 वर्ष निवासी गली नंबर तीन फाजलपुरा, कालू पुत्र प्रभूलाल उम्र 19 साल निवासी पिपलीनाका, विवेक पुत्र मनोज यादव उम्र 18 वर्ष निवासी भेरूनाला कृष्ण कॉलोनी को गिरफ्तार किया है। पुलिस न आरोपितों से आटो व कटर मशीन बरामद की है। विवेक ही लड़की की ड्रेस में एटीएम में घुसा था।

नोएडा मुख्यालय ने दी पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना

बदमाश जब एटीएम मशीन काट रहे थे उस दौरान उसमें लगे सेंसर के कारण नोएडा मुख्यालय में सायरन बज गया था। जिसकी सूचना उज्जैन पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई थी। कंट्रोल रूम ने गश्त कर रहे एसआई जितेंद्र सोलंकी व टीम को एटीएम की जांच करने भेजा था।

मगर पूर्व में बैंक ऑफ महाराष्ट्र का एटीएम कोतवाली थाने के समीप होने के कारण टीम वहां पहुंच गई थी। बाद में कंट्रोल ने नोएडा मुख्यालय से एटीएम की लोकेशन लेकर फाजलपुरा पहुंचाया था। इस कारण बदमाश वहां से निकल गए थे। बैंक मुख्यालय समय पर सही लोकेशन देता तो पुलिसकर्मी बदमाशों को रंगे हाथों ही गिरफ्तार कर लेते।

नकली नोट चलाते हुए दो आरोपित गिरफ्तार

नकली नोट चलाने के मामले में चिमनगंज पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से हजारों रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। सूत्रों का कहना है कि जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि चिमनगंज पुलिस को थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने सूचना दी थी कि एक युवक सौ-सौ रुपये के नकली नोट लेकर उन्हें चलाने के लिए घूम रहा है।

जिस पर पुलिसकर्मियों ने युवक को हिरासत में लेकर उसके कब्जे से करीब दस हजार रुपये बरामद किए हैं। देवास निवासी युवक को भी हिरासत में लिया पूछताछ के दौरान युवक ने देवास निवासी व्यक्ति के बारे में जानकारी दी थी। पुलिस ने उसे भी हिरासत में लिया है। पुलिस जल्द ही पूरे मामले का पर्दाफाश कर सकती है।

डेढ़ साल से फरार इनामी बदमाश गिरफ्तार

चोरी के मामले में डेढ़ साल से फरार एक आरोपित को उन्हेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के खिलाफ तीन हजार रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस ने आरोपित के तीन साथियों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। टीआइ अशोक शर्मा ने बताया कि 31 मई 2023 को चार बदमाशों ने जगदीश पुत्र रामचंद्र उम्र 63 वर्ष निवासी ग्राम पासलोद के खेत में बने बाड़े से तीन भैंस चोरी कर ली थी।

मामले में पुलिस ने देवीसिंह निवासी बड़ी संगत झाबुआ, बंटी उर्फ बंटू निवासी ग्राम जम्बूपाड़ा झाबुआ तथा बाबू पुत्र धूलाजी निवासी बड़ी संगत झाबुआ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मामले में विशाल पुत्र सुखराम उम्र 21 वर्ष निवासी गोपालपुरा पेटलावद झाबुआ फरार चल रहा था।

पुलिस ने उसके खिलाफ तीन हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के कब्जे से चोरी के दौरान प्रयुक्त लोडिंग वाहन भी बरामद किया गया है।

Source link
#उजजन #म #सलवर #सट #गग #एटएम #क #कमर #पर #कय #कल #रग #क #सपर #सयरन #बजत #ह #भग
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/ujjain-ujjain-news-salwar-suit-gang-sprayed-black-paint-on-atm-camera-ran-away-as-soon-as-siren-sounded-8355140