0

उद्यमी परेशान: दिवाली के बीच औद्योगिक क्षेत्रों में दिन में 8 से 10 बार गुल हो रही बिजली – Indore News

शहर में एक ओर दीपोत्सव की तैयारी तो दूसरी ओर उद्योग में बिजली गुल होने की परेशानी। हाल यह है कि सांवेर रोड इंडस्ट्रियल एरिया के उद्यमियों ने कई बार शिकायत की बावजूद समाधान नहीं मिला। अब ये उद्यमी दिवाली बाद आंदोलन करने जा रहे हैं।

.

राऊ-रंगवासा स्थित कन्फेक्शनरी क्लस्टर के उद्यमियों ने इस संबंध में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त राज्य शिल्पी मंडल के अध्यक्ष नंदकिशोर वर्मा को शिकायत की तो वर्मा ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखकर परेशानी बताई है। उद्यमियों का कहना है कि दिन में 8 से 10 बार लाइट ट्रिपिंग की समस्या आ रही है।

एक बार मशीन बंद होती है तो आधे घंटे के लिए काम रुक जाता है। तब तक लेबर भी बैठी रहती है। कारोबार में बड़ा नुकसान हो रहा है। केश शिल्पी मंडल के अध्यक्ष वर्मा ने सीएम को जो पत्र लिखा है उसमें कहा है कि कन्फेक्शनरी क्लस्टर पार्क के अध्यक्ष नरेश ज्ञानवानी और उनके साथ आए उद्यमियों ने बताया कि कन्फेक्शनरी क्लस्टर में 20 उद्योग हैं।

15 से 20 दिन हो गए हैं। रोज 8 से 10 बार लाइन ट्रिप हो रही है। इससे मशीन बंद होने से स्टार्ट होने में 30 से 35 मिनट लगते हैं। हीटर ठंडे हो जाते हैं। उन्हें गर्म होने तक मशीन बंद रखना पड़ती है। प्रोडक्शन कम हो रहा है। लेबर फ्री हो जाती है। इस कारण उद्योगों को काफी नुकसान हो रहा है। बिजली विभाग में शिकायत की है, वहां से कोई निराकरण नहीं हो रहा है।

वहां से बोला जा रहा है कि हमने तो 33 केवी से 11 केवी कंवर्ट कर आपको लाइट दी है। फिर कैसे गुल हो रही है। उन्होंने सीएम से अपील की कि इस समस्या का जल्द निराकरण करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित करें। यही स्थिति रंगवासा के फैक्टरी संचालकों की है।

  • 20 उद्योग हैं इस क्लस्टर में, 20 दिन से परेशानी
  • 35 मिनट दोबारा लगते हैं मशीन स्टार्ट करने में

कभी वायर बदलते हैं तो कभी कंडक्टर खराब होने की बात करते हैं बिजली कंपनी अधिकारी सांवेर रोड इंडस्ट्रियल एरिया में तो हालात और खराब हैं। यहां दिन में कभी आधे घंटे तो कभी एक-एक घंटे के लिए तीन से चार बार बिजली गुल होती है। सांवेर रोड इंडस्ट्रियल एरिया के उद्यमी और एआईएमपी के अध्यक्ष योगेश मेहता ने बताया कि हम तो पूरी तरह परेशान हैं और दिवाली बाद आंदोलन करने की तैयारी में हैं।

बिजली कंपनी वालों से बात की तो पहले कहा कि कंडक्टर पुराने हो गए। फिर उनके वायर बदले, तो बोले कंडक्टर खराब हो गए हैं। इस मामले में अधीक्षण यंत्री मनोज शर्मा का कहना है कि हमने इंडस्ट्री एरिया का सर्वे करवा लिया है। कुछ दिनों में समस्या खत्म हो जाएगी।

#उदयम #परशन #दवल #क #बच #औदयगक #कषतर #म #दन #म #स #बर #गल #ह #रह #बजल #Indore #News
#उदयम #परशन #दवल #क #बच #औदयगक #कषतर #म #दन #म #स #बर #गल #ह #रह #बजल #Indore #News

Source link