0

उमरिया जिला पंचायत CEO ने 4 सचिवों को भेजा जेल, बिना काम निकाले थे सरकारी पैसे

Share

उमरिया में जिला पंचायत सीईओ ने चार पंचायत सचिवों को एक माह की जेल की सजा सुनाई है। यह कार्रवाई शासकीय योजनाओं में बिना काम किए पैसे आहरण करने के आरोप में की गई।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Tue, 08 Oct 2024 07:20:01 PM (IST)

Updated Date: Tue, 08 Oct 2024 07:28:14 PM (IST)

उमरिया में नोटिस के बाद पंचायत सचिवों को जेल।

HighLights

  1. चार पंचायत सचिवों को एक माह की जेल
  2. सीईओ ने स्वयं की अदालत में सजा सुनाई
  3. बिना काम आहरण किए थे सरकारी पैसे

उमरिया। मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में लापरवाही करने पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभय सिंह ओहरिया ने चार पंचायत सचिवों को एक माह की जेल की सजा सुनाई है। सीईओ ने स्वयं के न्यायालय में सजा सुनाकर सीधे जेल भेज दिया। बताया गया कि सभी पर शासकीय योजनाओं में पैसे आहरण करने का आरोप लगा हुआ है।

इन सचिवों पर करवाई

उमरिया पंचायत विभाग मे कार्ययोजना के अनुरूप विभिन्न निर्माण कार्यों में बिना कार्य किये पैसे आहरण करने के मामले में उमरिया जिला पंचायत सीईओ ने ये बड़ी कार्रवाई की है। बडेरी अचला हर्रवाह धमनी के पंचायत सचिव संतोष राय, कल्याण सिंह, सुभाष चंद्र और मानसिंह को जेल भेज दिया है।

naidunia_image

पंचायत सचिवों को जेल भेजने के मामले में जिला पंचायत सीईओ अभय सिंह ने बताया है कि जेल भेजे गए सचिव कार्य योजना के अनुरूप काम नहीं कर रहे थे और यह पंचायत में बिना काम किए ही पैसे का आहरण कर लिया था, जिसके लिए इन पंचायत सचिव को नोटिस भी दिया गया था।

इतनी थी राशि

कल्याण सिंह, (पंचायत सचिव) तत्कालीन ग्राम पंचायत गोपालपुर, जनपद पंचायत करकेली व्दाररा वसूली योग्य 33748.00 (शब्दों में राशि रूपये तैंतीस हजार सात सौ अडतालीस मात्र) राशि जमा नहीं करने और मान सिंह, (पंचायत सचिव) तत्कालीन ग्राम पंचायत बडखेरा-16, जनपद पंचायत करकेली व्दारा वसूली योग्य 532062 रूपये का मामला था।

Source link
#उमरय #जल #पचयत #CEO #न #सचव #क #भज #जल #बन #कम #नकल #थ #सरकर #पस
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/umaria-umaria-district-panchayat-ceo-sent-4-panchayat-secretaries-to-jail-taken-money-without-any-work-8354677