0

एकता और शोभा कपूर पर POCSO के तहत केस दर्ज: वेब सीरीज ‘गंदी बात’ से जुड़ा है मामला, नाबालिग लड़कियों के आपत्तिजनक सीन्स फिल्माए थे

22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ मुंबई में POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ है। यह केस ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘ऑल्ट बालाजी’ की वेब सीरीज ‘गंदी बात’ के सीजन 6 से जुड़ा है।

एकता और उनकी मां पर आरोप है कि उन्होंने इस वेब सीरीज में नाबालिग लड़कियों के आपत्तिजनक सीन्स फिल्माए थे। हालांकि ये विवादित एपिसोड इस ऐप पर फिलहाल स्ट्रीम नहीं हो रहा है।

एकता ने साल 2017 में ओटीटी एप ऑल्ट बालाजी की शुरुआत की थी।

एकता ने साल 2017 में ओटीटी एप ऑल्ट बालाजी की शुरुआत की थी।

मुंबई के रहने वाले एक शख्स ने दर्ज कराई शिकायत मुंबई के बोरीवली स्थित एमएचबी पुलिस थाने में एक स्थानीय नागरिक ने ऑल्ट बालाजी की पूर्व निर्माता एकता और उनकी मां शोभा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाए कि सीरीज के एक एपिसोड में POCSO एक्ट के नियमों का उल्लंघन करने वाले कुछ सीन दिखाए गए थे।

महापुरुषों और संतों का भी अपमान किया इसके साथ ही वेब सीरीज में सिगरेट के विज्ञापन का इस्तेमाल करते हुए महापुरुषों और संतों का अपमान किया गया। इसकी वजह से शिकायतकर्ता की भावनाओं को ठेस भी पहुंची।

इस तरह सीरीज में पोक्सो एक्ट के अलावा IT एक्ट 2000, वुमन प्रोहिबिशन एक्ट 1986 और सिगरेट्स-अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2003 जैसे कानूनों का भी उल्लंघन किया गया है।

एकता की इस वेब सीरीज के पिछले सीजन भी विवादों में रहे हैं।

एकता की इस वेब सीरीज के पिछले सीजन भी विवादों में रहे हैं।

एकता और शोभा ने नहीं दिया रिएक्शन हालांकि अभी तक इस मामले में एकता कपूर या शोभा कपूर की ओर से कोई बयान नहीं आया है। हाल ही में बच्चों पर बनने वाली अश्लील फिल्मों पर अदालत की हुई टिप्पणी के बाद इन दोनों के खिलाफ ये मामला दर्ज किया गया है।

बीते 27 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया था। कोर्ट ने कहा था कि बच्चों को लेकर इस तरह का अश्लील कंटेंट देखना, पब्लिश करना और डाउनलोड करना गुनाह है।

2020 में भी इसी सीरीज को लेकर केस दर्ज हुआ था एकता और उनकी वेब सीरीज ‘गंदी बात’ इससे पहले भी विवादों में रही है। 2020 में इसी सीरीज के एक सीजन में सेना के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री दिखाने के मामले में एकता के खिलाफ केस दर्ज हुआ था।

केस को एकता ने हाई कोर्ट में चुनौती भी दी थी। उनकी तरफ से कहा गया था कि वेब सीरीज में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। जांच और पक्ष सुने बगैर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। इसे निरस्त किया जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं…

Source link
#एकत #और #शभ #कपर #पर #POCSO #क #तहत #कस #दरज #वब #सरज #गद #बत #स #जड़ #ह #ममल #नबलग #लडकय #क #आपततजनक #सनस #फलमए #थ
2024-10-20 07:35:05
https%3A%2F%2Fwww.bhaskar.com%2Fentertainment%2Fbollywood%2Fnews%2Fcase-registered-against-ekta-and-shobha-kapoor-under-pocso-133835099.html