0

एक ही आरोपित ने छह दिनों में तीन थाना क्षेत्रों में एटीएम मशीनों से छेड़छाड़ कर ठगे पांच लाख रुपये

Share

आराेपित बहुत ही शातिर है, जब उसे एक जगह पर सफलता मिल गई तो, उसने इसी फार्मूले को अन्य एटीएम पर आजमाया। आरोपित सीसीटीवी पर कैद होने के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है, इसका मतलब उसे पता है कि पुलिस को किस तरह झांसा दिया जा सकता है।

By prashant vyas

Publish Date: Sun, 13 Oct 2024 02:40:25 PM (IST)

Updated Date: Sun, 13 Oct 2024 02:40:25 PM (IST)

एटीएम की प्रतीकात्मक तस्वीर।

HighLights

  1. दस के दिन बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगा बदमाश।
  2. ठगे रुपयों से शहर के शापिंग माल में कर रहा है खरीदारी।
  3. सीसीटीवी में कैद हो चुका है आरोपित, पुलिस तलाश में।

नवदुनिया प्रतिनिधि,भोपाल। चूनाभट्टी थाना क्षेत्र के मनीषा मार्केट में बीते दो अक्टूबर को एटीएम मशीन में स्कैमर लगाकर ठगी करने वाले आरोपित ने छह दिनों के भीतर दो अन्य थाना क्षेत्रों की एटीएम मशीनों में भी छेड़छाड़ की है। तीनों एटीएम मशीनों में स्कैमर लगाकर उसने कुल पांच लाख रुपये ठग लिए।

आरोपित मनीषा मार्केट की घटना के बाद सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया था और ठगे रुपयों से वह भोपाल में ही शापिंग भी कर रहा है, लेकिन आश्चर्य की बात है कि पुलिस उसको अब तक नहीं पकड़ पाई है। वहीं ठगी का शिकार हुए पीड़ित रुपये वापस मिलने की आस में थानों के चक्कर काट रहे हैं।

दो से सात अक्टूबर के बीच की वारदातें

बदमाश ने एटीएम मशीन में छेड़छाड़ की पहली घटना दो अक्टूबर को शाहपुरा के मनीषा मार्केट में लगे आइसीआइसीआइ और स्टेट बैंक आफ इंडिया की एटीएम मशीनों में की थी। उसने शाम करीब चार बजे आइसीआइसीआइ बैंक की एटीएम मशीन को खोलकर उसमें स्कैमर फिट किया। साथ ही एक फर्जी हेल्पलाइन नंबर भी लिख दिया।

उपभोक्ता जब एटीएम से रुपयों की निकासी के लिए पहुंचे तो एटीएम मशीन में स्कैमर की वजह से कार्ड फंस गया। उन्होंने फर्जी हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया तो ठग ने उनसे बैंक खातों की जानकारी मांगी, साथ ही पिन भी पूछ लिया। इस प्रकार स्कैमर के माध्यम से ठगों ने कार्ड की क्लोनिंग कर ली और पिन भी जान लिया, जिसके बाद उसने अगले दिन रूपये दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए, साथ ही कुछ से खरीदारी भी कर ली।

तीनों मशीन में छेड़छाड़ के दौरान सीसीटीवी में हुआ कैद

चूनाभट्टी थाना पुलिस के अनुसार इस घटना के बाद उसी बदमाश ने दो से सात अक्टूबर के बीच अयोध्यानगर थाना क्षेत्र और बागसेवनिया इलाके की दो अन्य एटीएम मशीनों में भी इसी प्रकार से ठगी की। तीनों ही जगह आरोपित एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। तीनों एटीएम मशीन में छेड़छाड़ के बाद करीब पांच लाख रुपये ठगी की शिकायतें चूनाभट्टी थाना में दर्ज की गई हैं। पुलिस आरोपित को पकड़ने के लिए तकनीकी साक्ष्यों की सहायता ले रही है।

एक जगह सफलता मिली तो दूसरी पर अजमाया दाव

आराेपित बहुत ही शातिर है, जब उसे एक जगह पर सफलता मिल गई तो, उसने इसी फार्मूले को अन्य एटीएम पर आजमाया। आरोपित सीसीटीवी पर कैद होने के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है, इसका मतलब उसे पता है कि पुलिस को किस तरह झांसा दिया जा सकता है।

Source link
#एक #ह #आरपत #न #छह #दन #म #तन #थन #कषतर #म #एटएम #मशन #स #छडछड #कर #ठग #पच #लख #रपय
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-the-same-accused-cheated-five-lakh-rupees-by-tampering-with-atm-machines-in-three-police-station-areas-in-six-days-8355240