0

एमपी में 2 दिन और बारिश, फिर ठंड: इंदौर, जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग में गिरेगा पानी; भोपाल-उज्जैन में रहेगी धूप – Bhopal News

बैतूल में शुक्रवार को तेज बारिश से मंडी में रखा अनाज भीग गया।

मध्यप्रदेश से मानसून विदा हो चुका है, लेकिन दक्षिणी हिस्से के जिलों में बारिश जारी है। ट्रफ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम के एक्टिव होने से ऐसा मौसम है। शुक्रवार को छिंदवाड़ा, धार, खंडवा और बालाघाट में बारिश हुई। शनिवार को इंदौर, जबलपुर और नर्मदापुरम

.

मौसम विभाग के अनुसार, ट्रफ मध्य-पूर्व अरब सागर के ऊपर एक्टिव है, जो लो प्रेशर एरिया (निम्न दाब क्षेत्र) के रूप में बदल जाएगी। यह मध्यप्रदेश के दक्षिणी हिस्से से करीब है। इस वजह से बारिश हो रही है।

अगले 24 घंटे यहां रहेगा मौसम में बदलाव

  • अगले 24 घंटे में अलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में गरज-चमक और हल्की बारिश हो सकती है।
  • भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर समेत कई जिलों में मौसम साफ रहेगा। यहां धूप रहेगी।
  • 20 अक्टूबर को अलीराजपुर, धार, बड़वानी, इंदौर, खरगोन, खंडवा, हरदा, बुरहानपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी।

छिंदवाड़ा में तेज बारिश, मंडी में अनाज भीग गया शुक्रवार को छिंदवाड़ा में तेज बारिश हुई। इस वजह से कुसमैली अनाज मंडी में खुले में रखा मक्का बह गया। मंडी उप निरीक्षक विकास जैन ने बताया कि खरीदी के बाद मक्का खुले में रखा था, जो अचानक हुई बारिश के पानी में बह गया है। धार, खंडवा और बालाघाट के मलाजखंड में हल्की बारिश हुई।

शुक्रवार को छिंदवाड़ा में बारिश से मंडी में रखा अनाज भीग गया।

शुक्रवार को छिंदवाड़ा में बारिश से मंडी में रखा अनाज भीग गया।

बारिश के बीच गुलाबी ठंड का भी असर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों के जिलों में बारिश के बीच गुलाबी ठंड का असर भी शुरू हो गया है। हिल स्टेशन पचमढ़ी में शुक्रवार को दिन का तापमान 28.6 डिग्री रहा था, जबकि न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री दर्ज किया गया। बैतूल में अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री रहा। बड़े शहरों की बात करें तो शुक्रवार को भोपाल में दिन का तापमान 32.8 डिग्री, जबलपुर में 32.6 डिग्री, इंदौर में 31.5 डिग्री, ग्वालियर में 36.5 डिग्री और उज्जैन में 32.4 डिग्री रहा।

मानसून की विदाई, पर बारिश का दौर जारी प्रदेश से 15 अक्टूबर को मानसून लौट चुका है, लेकिन सिस्टम की एक्टिविटी की वजह से कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे के दौरान बड़वानी, खंडवा, बैतूल, बुरहानपुर, सिवनी, मंडला और पांढुर्णा में भी हल्की बारिश हुई थी। दो दिन सिस्टम के सक्रिय रहने से ऐसा ही मौसम रह सकता है।

अगले 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम…

#एमप #म #दन #और #बरश #फर #ठड #इदर #जबलपर #और #नरमदपरम #सभग #म #गरग #पन #भपलउजजन #म #रहग #धप #Bhopal #News
#एमप #म #दन #और #बरश #फर #ठड #इदर #जबलपर #और #नरमदपरम #सभग #म #गरग #पन #भपलउजजन #म #रहग #धप #Bhopal #News

Source link