0

एसपी ने थानों का किया औचक निरीक्षण: आमजन की सुरक्षा और अपराध पर लगाम लगाने के दिए निर्देश – Vidisha News

विदिशा पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी ने रात में गुलाबगंज थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने मालखाना, हवालात, कंप्यूटर कक्ष, रिकॉर्ड आदि का निरीक्षण कर थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

.

इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि थाने में आने वाले फरियादी की शिकायत को गंभीरता से सुना जाए और समय पर निराकरण किया जाए। महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों की शिकायतों पर संवेदनशीलता के साथ तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने थाने में लंबित प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए। थाना प्रभारी को पुलिस गश्त व्यवस्था मजबूत करने, आमजन से आपसी समन्वय स्थापित करने संहित अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सभी पुलिसकर्मी अपनी जिम्मेदारी को पूरी करते हुए आमजन की सुरक्षा के लिए लगातार काम करते रहना चाहिए।

संवेदनशील मामलों का जल्द निपटारा हो। क्योंकि अगर ऐसे मामलों में देरी होती है तो अपराधियों का मनोबल बढ़ता है। एसपी ने थाना क्षेत्र में अपराधियों व जुआ सट्टा अवैध शराब पर प्रभावी कार्रवाई की जाए।

इस दौरान उन्होंने पुलिस को आम जनता की सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रहने के लिए प्रेरित किया। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मचारियों की समस्याओं को जाना और उनके समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया।

देखें निरीक्षण की तस्वीरें…

#एसप #न #थन #क #कय #औचक #नरकषण #आमजन #क #सरकष #और #अपरध #पर #लगम #लगन #क #दए #नरदश #Vidisha #News
#एसप #न #थन #क #कय #औचक #नरकषण #आमजन #क #सरकष #और #अपरध #पर #लगम #लगन #क #दए #नरदश #Vidisha #News

Source link