0

ऑस्ट्रेलिया में 1 टेस्ट मिस कर सकते हैं रोहित: निजी कारणों से शुरुआती 2 में से एक मैच खेलना मुश्किल; सीरीज 22 नवंबर से

Share

स्पोर्ट्स डेस्क34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया में पहली बार ही टेस्ट कप्तानी करने वाले हैं।

भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया में 1 टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। उन्होंने BCCI को इन्फॉर्म किया है कि निजी कारणों के चलते उनका शुरुआती 2 में से किसी एक टेस्ट में खेलना मुश्किल है। अगर सीरीज शुरू होने से पहले निजी मामला सुलझ गया तो वह सभी मुकाबले खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 5 टेस्ट की बॉर्डर गावस्कर सीरीज 22 नवंबर से शुरू होनी है। पहला मुकाबला पर्थ में खेला जाना है। भारत ने विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में पिछली 2 टेस्ट सीरीज जीती थीं।

BCCI को पहले ही इन्फॉर्म कर दिया न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार, BCCI सूत्रों ने बताया कि रोहित ने निजी समस्या के बारे में पहले ही बोर्ड को इन्फॉर्म कर दिया है। रोहित ने कहा है कि वह शुरुआती 2 में से एक टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। अगर समस्या का समाधान हो गया तो वह पूरी सीरीज खेलेंगे।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने इस साल इंग्लैंड और बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज हराई।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने इस साल इंग्लैंड और बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज हराई।

6 दिसंबर से दूसरा टेस्ट टीम इंडिया 3 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। 22 नवंबर से पर्थ में पहला मैच और 6 दिसंबर से एडिलेड में दूसरा मैच खेला जाएगा। टीम इससे पहले 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में ही 3 टेस्ट की सीरीज भी खेलेगी। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014 के बाद से कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। टीम ने इस दौरान विराट कोहली की कप्तानी में 2 सीरीज जीतीं।

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में कोई टेस्ट सीरीज हराई थी।

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में कोई टेस्ट सीरीज हराई थी।

कप्तानी कौन करेगा? बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर ने कहा था, ‘टीम में शुभमन गिल, ऋषभ पंत और केएल राहुल के रूप में कुछ IPL कप्तान मौजूद हैं। सभी उम्र में युवा जरूर हैं, लेकिन जितने मैच सभी ने खेल लिए हैं, उन्हें युवा कहना बेवकूफी होगी। सभी में लीडरशिप क्वालिटी है, इसलिए फिलहाल टीम के उपकप्तान के बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है।’

रोहित की जगह ओपनिंग कौन करेगा? रोहित अगर शुरुआती मैच नहीं खेल सके तो टीम में शुभमन गिल और केएल राहुल के रूप में 2 बैकअप ओपनर्स मौजूद हैं। इनके अलावा घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अभिमन्यू ईश्वरन भी उस दौरान इंडिया-ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगे।

तीनों में से कोई भी रोहित की जगह ओपनिंग पोजिशन संभाल सकता है। इनके अलावा भारत ने देवदत्त पडिक्कल और रजत पाटीदार को भी इस साल टेस्ट डेब्यू का मौका दिया था। ये दोनों प्लेयर्स भी ओपनिंग पोजिशन संभाल सकते हैं।

रोहित की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया में ओपनिंग और कप्तानी कर सकते हैं।

रोहित की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया में ओपनिंग और कप्तानी कर सकते हैं।

रोहित ने 18 टेस्ट में कप्तानी की रोहित शर्मा ने 2022 में विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टेस्ट फॉर्मेट में कप्तानी संभाली। उन्होंने अब तक 18 टेस्ट में कप्तानी करते हुए 12 मुकाबले जिताए हैं। टीम को 4 में ही हार मिली, जबकि 2 मैच ड्रॉ भी रहे।

खबरें और भी हैं…

Source link
#ऑसटरलय #म #टसट #मस #कर #सकत #ह #रहत #नज #करण #स #शरआत #म #स #एक #मच #खलन #मशकल #सरज #नवबर #स
[source_link