0

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया, बचा सिर्फ ये रास्ता – India TV Hindi

Share

Image Source : AP
भारतीय महिला क्रिकेट टीम

भारत की महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 9 रनों से जीता। भारतीय महिला टीम की हार के बाद हर ओर चर्चा ये शुरू हो गई है कि वह सेमीफाइनल की रेस से अब बाहर हो गईं हैं, लेकिन इस मुकाबले में मिली हार के बाद भी टीम इंडिया के लिए सभी उम्मीदें खत्म नहीं हुई हैं। अभी भी भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, लेकिन इसके लिए सिर्फ एक ही रास्ता बच रहा है। टीम इंडिया ने भले ही इस बार वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन किया हो, लेकिन फैंस अभी भी उम्मीद लगाए बैठे हैं कि किसी भी तरह टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिल जाए। ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि भारतीय महिला टीम अभी भी महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकती है।

ऐसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

भारतीय महिला टीम को सेमीफाइनल में जाने के लिए अब पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के मैच पर निर्भर रहना होगा। दरअसल 14 अक्टूबर को पाकिस्तान की महिला टीम और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का रिजल्ट भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाली है। पाकिस्तान की महिला टीम अगर इस मैच में न्यूजीलैंड की महिला टीम को हरा देती है, तो टीम इंडिया बड़ी आसानी के साथ सेमीफाइनल पहुंच जाएगा। हालांकि इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि पाकिस्तान का नेट रन रेट भारत से बेहतर ना हो जाए। इस वक्त भारतीय महिला टीम का नेट रन रेट +0.322 है। वहीं पाकिस्तान का नेट रन रेट -0.488। बात करें न्यूजीलैंड के नेट रन रेट के बारे में तो उनका नेट रन रेट +0.282 है।

कैसा रहा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 151 रन बनाए। जिसके बाद टीम इंडिया रन चेज के लिए मैदान पर उतरी। भारतीय टीम ने रनचेज में शुरुआत तो काफी तेज की, लेकिन हरमनप्रीत कौर की धीमी पारी के कारण भारत आखिर में इस मुकाबले में 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 142 रन ही बना सका और टीम इंडिया यह मैच भी हार गई। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद भी अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया की हार के बाद हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान, कहा ऑस्ट्रेलिया से लेनी चाहिए सीख

टीम इंडिया की हार की सबसे बड़ी विलेन रही ये खिलाड़ी, जीते हुए मैच को भारत ने ऐसे गंवाया

Latest Cricket News



Source link
#ऑसटरलय #स #हर #क #बद #भ #समफइनल #म #पहच #सकत #ह #टम #इडय #बच #सरफ #य #रसत #India #Hindi
[source_link