0

ओर्री, दिलजीत, आलिया…इन 10 सेलिब्रिटीज के नाम पर हो रहा सबसे ज्‍यादा ऑनलाइन स्‍कैम

Share

साइबर धोखाधड़ी लोगों के लिए बड़ा सिरदर्द बन गया है। इस पर एक चौंकाने वाली जानकारी ऑनलाइन प्रोटेक्‍शन कंपनी मैकेफी (McAfee) ने दी है। मैकेफी ने ‘एनुअल सेलिब्रिटी हैकर हॉट लिस्‍ट 2024′ को रिलीज किया है। इसमें उन कलाकारों, स्‍टार्स का जिक्र है, जिनके नाम का इस्‍तेमाल करके साइबर अपराधी मैलेशिएस वेबसाइट बनाते हैं और स्‍कैम को अंजाम देते हैं। अगर आप भी दिलजीत दोसांझ, आलिया भट्ट, विराट कोहली या ओर्री के फैन हैं, तो उनसे जुड़े ऑनलाइन लिंक्‍स पर क्लिक करने से पहले 10 बार सोचें। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन सेलिब्रिटिज से जुड़े सर्च रिजल्‍ट सबसे ज्‍यादा जोखिम वाले होते हैं। 

सेलिब्रिटीज के नामों का इस्‍तेमाल करके लोगों से फ्रॉड किया जाता है। उनकी पर्सनल इन्‍फर्मेशन चुराई जाती है। पैसों की धोखाधड़ी होती है। 

लिस्‍ट में ओरहान अवत्रमणि यानी ओर्री का नाम टॉप पर है। हाल में उनकी पॉपुलैरिटी काफी बढ़ी है। सोशल मीडिया पर दूसरे सेलिब्र‍िटीज के साथ उनकी खूब तस्‍वीरें नजर आती हैं। ऑरी जैसे सेलिब्रिटीज के बारे में इंटरनेट पर पुख्‍ता जानकारी की कमी है, जिसका फायदा साइबर अपराधी उठाते हैं और उन लोगों को निशाना बनाते हैं, जो ओर्री या उन जैसे सेलिब्र‍िटीज को सर्च करते हैं। 

लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर दिलजीत दोसांझ का नाम है। उनका ‘दिल-लुमिनाती’ कॉन्सर्ट टूर, टिकट घोटालों की वजह से भी सुर्खियों में है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्च वॉल्‍यूम में बढ़ोतरी के कारण साइबर अपराधी दिलजीत के नाम का इस्‍तेमाल करके लोगों से फ्रॉड करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए नकली टिकटिंग वेबसाइट तक बनाई गई हैं। 

लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर आलिया भट्ट का नाम है। चौथे नंबर पर रणवीर सिंह और पांचवें पर विराट कोहली हैं। उनके बाद सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, आमिर खान और महेंद्र सिंह धौनी के नाम पर भी लोगों को चूना लगाया जा रहा है। 

 

Source link
#ओरर #दलजत #आलयइन #सलबरटज #क #नम #पर #ह #रह #सबस #जयद #ऑनलइन #सकम
https://hindi.gadgets360.com/internet/orry-diljit-alia-the-most-scams-are-happening-in-the-name-of-these-10-celebrities-mcafee-list-news-6744092