0

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! अक्टूबर का अग्रिम वेतन दे सकती है सरकार, अच्छे से मना पाएंगे दीपावली

Share

दीपावली के पर्व को ध्यान में रखते हुए सरकार 11 लाख अधिकारियों-कर्मचारियों को अक्टूबर का अग्रिम वेतन देने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। संगठनों ने भी संविदा कर्मचारियों के लिए 25 अक्टूबर तक अग्रिम भुगतान की मांग की है, जिससे सभी त्योहार अच्छे से मना सकें।

By Anurag Mishra

Publish Date: Thu, 10 Oct 2024 06:18:48 PM (IST)

Updated Date: Thu, 10 Oct 2024 10:33:59 PM (IST)

मोहन सरकार ले सकती है फैसला।

HighLights

  1. 11 लाख कर्मचारियों को दीपावली से पहले वेतन मिल सकता है।
  2. पेंशनरों और नियमित कर्मचारियों को साढ़े 3 हजार करोड़ चाहिए।
  3. संगठनों ने संविदा कर्मचारियों के लिए भी अग्रिम भुगतान की मांग।

राज्य ब्यूरो, नईदुनिया, भोपाल। दीपावली पर्व को देखते हुए सरकार 11 लाख से अधिक अधिकारियों-कर्मचारियों को अक्टूबर का अग्रिम वेतन दे सकती है। वित्त विभाग ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी हैं।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को इस संबंध में प्रस्ताव दिया जा रहा है। अक्टूबर में कई त्योहार हैं। वेतन एक या दो नवंबर को देने के स्थान पर 28-29 अक्टूबर को दे दिया जाए। ऐसा होने से वह त्योहार अच्छे से मना सकेंगे।

प्रदेश में नियमित अधिकारियों-कर्मचारियों की संख्या 7 लाख और पेंशनरों की 4 लाख के आसपास है। इन्हें वेतन, पेंशन और भत्ते देने में लगभग साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये लगते हैं। प्रतिमाह एक-दो तारीख को वेतन का भुगतान किया जाता है, जिसके लिए कोषालय में बिल 28-29 तारीख को लगाए जाते हैं।

मुख्यमंत्री का होगा अंतिम निर्णय

दीपोत्सव को देखते हुए इस बार वेतन चार-पांच दिन पहले दिया जा सकता है, जिससे सभी कर्मचारी अच्छे से त्योहार मना सकें। इसके लिए वित्त विभाग ने पूर्व के उदाहरण देते हुए प्रस्ताव तैयार किया है, जिसे मुख्य सचिव अनुराग जैन के माध्यम से अंतिम निर्णय के लिए मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा।

संगठनों ने की अग्रिम भुगतान की मांग

कर्मचारी संगठनों ने भी अग्रिम भुगतान की मांग सरकार से की है। संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने मांग की है कि दीपावली को देखते हुए 25 अक्टूबर तक संविदा और आउटसोर्स वाले सभी कर्मचारियों को अग्रिम भुगतान किया जाए, जिससे वे अच्छे से त्योहार मना सकें।

Source link
#करमचरय #क #लए #खशखबर #अकटबर #क #अगरम #वतन #द #सकत #ह #सरकर #अचछ #स #मन #पएग #दपवल
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-mp-government-may-give-advance-salary-of-october-to-employees-to-celebrate-diwali-8354941