कलेक्टर की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक: नवरात्रि से पहले सभी नगरीय क्षेत्रों में मार्गों की मरम्मत कराने के निर्देश – Anuppur News

कलेक्टर की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक:  नवरात्रि से पहले सभी नगरीय क्षेत्रों में मार्गों की मरम्मत कराने के निर्देश – Anuppur News

अनूपपुर में नवरात्रि, दशहरा, बाल्मीकि जयंती और दीपावली को लेकर मंगलवार को कलेक्टर की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

.

इसमें नवरात्रि पर प्रतिमाओं की स्थापना और दुर्गा विसर्जन की व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। मां दुर्गा की प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए कृत्रिम कुंड बनाया जाएगा। विसर्जन स्थल पर लाइट, पानी, सुरक्षा और साफ-सफाई के पर्याप्त इंतजाम किए जाएंगे। दुर्गा प्रतिमाओं के विर्सजन के लिए भी आगामी समय में इसी कुण्ड का उपयोग किया जाएगा।

बैठक मे निर्णय लिया गया कि नवरात्रि के पूर्व सभी नगरीय क्षेत्रों में मार्गों की मरम्मत कराई जाए। दुर्गा पंडाल स्थल पर रात्रि के समय समिति के दो लड़के आवश्यक रूप से रात्रि विश्राम करें और उनकी जानकारी संबंधित पुलिस थाने में नंबर सहित दिया जाए।

इसी प्रकार दुर्गा पंडाल स्थल के लिए वैध विद्युत कनेक्शन बिजली विभाग की अनुमति से लिया जाए। अनूपपुर सहित नगरीय क्षेत्र के तालाबों और अन्य जलाशयों में दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन न हो इसकी भी निगरानी अधिकारी करना सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि दुर्गा पंडालों में संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व की अनुमति से रात्रि 10ः00 बजे तक ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग किया जाएगा। इसी प्रकार विजयादशमी समारोह का आयोजन उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में किया जाएगा। जिसमें नगर पालिका समस्त कार्यक्रमों का आयोजन कराएगी। पीडब्ल्यूडी बैरिकेट्स लगाएगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक मोतीउर रहमान ने कहा कि जिले के देव स्थलों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस कर्मियों की व्यवस्था की जाएगी। जिनमें से एक महिला पुलिसकर्मी भी होगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने नगरों में बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि अनूपपुर के बाजार में हैवी वाहन प्रतिबंधित रहेगा। अनूपपुर के थाना चौराहा से देवी मढ़िया तक टू व्हीलर और फोर व्हीलर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। जिससे नागरिकों को आवागमन की बेहतर व्यवस्था सुलभ हो सके।

#कलकटर #क #अधयकषत #म #शत #समत #क #बठक #नवरतर #स #पहल #सभ #नगरय #कषतर #म #मरग #क #मरममत #करन #क #नरदश #Anuppur #News
#कलकटर #क #अधयकषत #म #शत #समत #क #बठक #नवरतर #स #पहल #सभ #नगरय #कषतर #म #मरग #क #मरममत #करन #क #नरदश #Anuppur #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *