कामधेनू परिसर में शक्ति अभिनंदन अभियान का शुभारंभ: पहले दिन महात्मा गांधी के विचार विषय पर संगोष्ठी हुई – Raisen News

कामधेनू परिसर में शक्ति अभिनंदन अभियान का शुभारंभ:  पहले दिन महात्मा गांधी के विचार विषय पर संगोष्ठी हुई – Raisen News

भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार के संयुक्त तत्वावधान में महिला सशक्तिकरण, महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों पर केन्द्रित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। उक्त आयोजन गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर से प्रारंभ होकर आगामी 11 अक्टूबर तक निरंतर चलेगा। पह

.

सागर तिराहा स्थित कामधेनू परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में एसडीएम मुकेश सिंह, नगर पालिका सीएमओ सुरेखा जाटव, महिला बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक सुनीता रजक सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं।

नारी के बिना साकार नहीं हो सकती देश के विकास की परिकल्पना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसडीएम मुकेश सिंह ने कहा कि गांधी जी का विचार था कि देश के विकास में अगर नारी को ना जोड़ा गया तो देश के विकास की परिकल्पना साकार नहीं हो सकेगी।

महिलाओं को अपनी पूरी स्थिति का एहसास होना चाहिए और पुरुषों के बराबर अपनी भूमिका निभानी चाहिए, उन्होंने कहा कि महिलाओं को शिक्षित होना चाहिए क्योंकि यही वो चीज है जो उन्हें पुरुषों के बराबर ले जा सकती है। महिला सुरक्षा एवं महिला सशक्तिकरण पर केन्द्रित कार्यक्रम में नगर पालिका सीएमओ सुरेखा जाटव सहित महिलाओं ने अपने विचार रखे।

देखिए फोटोज…

#कमधन #परसर #म #शकत #अभनदन #अभयन #क #शभरभ #पहल #दन #महतम #गध #क #वचर #वषय #पर #सगषठ #हई #Raisen #News
#कमधन #परसर #म #शकत #अभनदन #अभयन #क #शभरभ #पहल #दन #महतम #गध #क #वचर #वषय #पर #सगषठ #हई #Raisen #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *