0

कौन है वो खिलाड़ी, जिसे जिंदा जलाने की हुई कोशिश, ब्वॉयफ्रेंड ने लगाई आग

नई दिल्ली. युगांडा की महिला एथलीट रेबेका चेप्टेगेई को एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगाकर उन्हें जिंदा जलाने की कोशिश की. रेबका को केन्या के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां वह मौत से जंग लड़ रही हैं. रेबका ने हाल में पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लिया था. वह युगांडा की एथलीट हैं लेकिन केन्या में रहती हैं. उनके दो बच्चे हैं. 31 साल की मैराथन रनर रेबेका लगभग 80 प्रतिशत झुलस गई हैं. रेबेका का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि वह गंभीर रूप से झुलसी हुई हैं.

लंबी दूरी की धाविका रेबेका चेप्टेगेई (Rebecca Cheptegei) पर वेस्टर्न केन्या में उनके घर पर हमला हुआ, जहां वह ट्रेनिंग कर रही थीं. केन्या में महिला एथलीटों के खिलाफ हिंसा के बढ़ते मामले चिंता के विषय हैं. जिनमें से कई की मौत हो चुकी है. ऐसा कहा जा रहा है कि चेप्टेगी को रविवार को छोटे से कस्बे एन्डेबेस में स्थित उनके घर में हुई इस घटना के बाद पड़ोसियों ने बचाया. वह अपने दो बच्चों के साथ चर्च से वापस आ रही थीं, तभी उन्हें निशाना बनाया गया. चेप्टेगई के पिता जोसफ चेप्टेगई ने अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग की है. पेरिस ओलंपिक में मैराथन इवेंट में चेप्टेगई 44वें स्थान पर रही थीं.

शुभमन गिल से लेकर श्रेयस अय्यर तक, कब से शुरू होंगे दलीप ट्रॉफी के मुकाबले, कहां देखें लाइव, जानें पूरी डिटेल

5 Cricketers Retired In 6 Days: इंटरनेशनल क्रिकेट को भारी नुकसान, 6 दिन में 5 क्रिकेटर्स का संन्यास, दो भारतीय भी शामिल

रनिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीत चुकी हैं चेप्टेगई
रेबेका चेप्टेगेई ने 2022 में थाईलैंड में आयोजित वर्ल्ड माउंटेन एंड ट्रायल रनिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीता था. इससे पहले अप्रैल 2022 में एक अन्य महिला धावक डामारिस मुटुआ को इटेन के रिफ्ट वैली शहर में एक घर में उसके चेहरे पर तकिया रखकर गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. इससे कुछ महीने पहले भी रिकॉर्ड तोड़ने वाली लंबी दूरी की धावक एग्नेस टिरोप की उसी शहर में चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी.

2010 में रनिंग में आईं चेप्टेगई
दोनों मामलों में अधिकारियों ने उनके पाटर्नर को मुख्य संदिग्ध के रूप में पहचाना की है. टिरोप के पति पर वर्तमान में हत्या का आरोप है, जिसे वह नकारते हैं. जबकि मुटुआ के ब्वॉयफ्रेंड की तलाश जारी है. यहां पुरुषों को भी निशाना बनाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद था. 22 फरवरी 1991 को युगांडा में जन्मी रेबेका चेप्टेगई 2010 से इस खेल में आईं.

Tags: Paris olympics

Source link
#कन #ह #व #खलड #जस #जद #जलन #क #हई #कशश #बवयफरड #न #लगई #आग
[source_link