खंडवा में यौन अपराध से जुड़े 856 अपराधी: पुलिस ने 140 पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की, 43 से भरवाया डोजियार – Khandwa News

खंडवा में यौन अपराध से जुड़े 856 अपराधी:  पुलिस ने 140 पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की, 43 से भरवाया डोजियार – Khandwa News

प्रदेश में लगातार मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म और हत्या जैसे मामले में सामने आ रहे है। इन्हीं मामलों को लेकर अब पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। शहर के अलावा गांव-गांव में पुलिस गश्त कर रही है। वहीं जिले में 140 लोग चिन्हित किए गए है, जिन पर यौन अ

.

डीएसपी हेडक्वार्टर अनिलसिंह चौहान के मुताबिक, नाबालिकों के साथ होने वाली यौन शोषण की घटनाओं को रोकने के लिए आदतन यौन अपराधियों की हिस्ट्रशीट खोली जा रही है। इसके लिए यौन अपराधियों का राष्ट्रीय डेटा बेस (NDSO) तैयार किया जा रहा है। जिले के समस्त थाना प्रभारीयों द्वारा आदतन यौन अपराधियों का अपराधिक रिकार्ड प्राप्त कर उनके विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही हैं। यौन अपराधियों को थाना तलब कर डोजियर भरा जा रहा है।

डोजियर में यौन अपराधियों की व्यक्तिगत जानकारी सहित वर्तमान में क्या कार्य कर रहा है, अपराधिक रिकार्ड व साथीदारानों के नाम, पता एवं अन्य जानकारी ली जा रही है। जिले में पिछले तीन वर्षों में यौन अपराध से संबंधित कुल 856 यौन अपराधियों को चिन्हित किया गया है। जिनमें से अभी तक कुल 43 यौन अपराधियों से पूछताछ कर डोजियर भरा गया है। अन्य के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है कि वह वर्तमान में कहां है। जेल में है अथवा बाहर है, यदि बाहर है तो कहां निवासरत है और क्या कार्य कर रहा हैं।

140 अपराधियों से भरवाया डोजियार

जिले में पहले फेज में अभी तक कुल 140 यौन अपराधियों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई हैं। जिले के विद्यालयों एवं कॉलेजों के अलावा ऐसे संस्थानों जिनमें महिलाओं एवं बच्चों का आना-जाना होता है, उनमें कार्य करने वाले व्यक्तियों का चरित्र सत्यापन पुलिस के माध्यम से कराए जाने के लिए बताया जा रहा हैं। ताकि कोई अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति उपरोक्त संस्थाओं में कार्यरत ना रहें।

#खडव #म #यन #अपरध #स #जड़ #अपरध #पलस #न #पर #परतबधतमक #कररवई #क #स #भरवय #डजयर #Khandwa #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *