0

खरगोन में वेदा की बाढ़ में फंसा मिनी ट्रक: SDRF, पुलिस और ग्रामीणों ने जेसीबी से किया रेस्क्यू; 5 लोगों को निकाला – Khargone News

Share

खरगोन जिले में शुक्रवार को दिनभर से रुक-रुक कर तेज बारिश का दौर जारी रहा। अपरवेदा डैम भर जाने से रात में पानी छोड़ा गया था। इस दौरान देर रात भीकनगांव स्थित कमोदवाड़ा में वेदा नदी पर बनी पुलिया पर बाढ़ के पानी में मिनी ट्रक फंस गया। पुलिस, SDRF और ग्र

.

बाढ़ में वाहन के फंसे होने जानकारी ग्रामीणों को लगने पर पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद मौके पर पुलिस और SDRF की टीम पहुंची। इस दाैरान मिनी ट्रक पुलिया के कॉर्नर पर पहुंच गया था। इसके बाद जेसीबी और रस्सी की मदद से बाढ़ में से एक-एक कर पांचों लोगों को बाहर निकाला गया। सुबह 6.30 बजे तक रेस्क्यू चला।

कमोदवाड़ा में पुलिया पर पानी का बहाव अधिक हाेने पर मिनी ट्रक फंस गया।

टीम ने रेस्क्यू कर राजू पिता मायाराम निवासी औरंगपुरा, लोकेंद्र पिता हरीकरण निवासी सनावद, नितेश पिता सुखराम बड़गांव नागझिरी, वैभव पिता दिलीप मंडलोई और नितिन पिता परसराम दोनों निवासी सिनखेड़ा को बचाया।

साउंड सिस्टम लेकर घर लौट रहे थे

उन्हाेंने बताया कि सभी लोग शुक्रवार को झिरन्या के आभापुरी में देवी जागरण की कथा के बाद साउंड सिस्टम लेकर देर रात वापस लौट रहे थे। पहले उन्हें लगा की कमोदवाड़ा में पुलिया पर कम बहाव होगा। लेकिन, बाद में जलस्तर बढ़ गया।

पुलिस, SDRF और ग्रामीणों ने लगभग 5 घंटे रेस्क्यू कर फंसे 5 लोगों को बचाया।

पुलिस, SDRF और ग्रामीणों ने लगभग 5 घंटे रेस्क्यू कर फंसे 5 लोगों को बचाया।

अपरवेदा बांध से छोड़ा था 30 क्यूमेक्स पानी

अपरवेदा बांध के अपर स्ट्रीम एरिया में लगातार बारिश से पूर्ण क्षमता 317 मीटर तक पानी भर गया था। मुनादी के बाद शुक्रवार रात करीब 10 बजे एक गेट को 0.200 मीटर तक खोलकर 30 क्यूमेक्स पानी छोड़ा गया था। प्रशासन ने पहले ही नदी किनारे के गांवों में अलर्ट जारी कर दिया था।

#खरगन #म #वद #क #बढ #म #फस #मन #टरक #SDRF #पलस #और #गरमण #न #जसब #स #कय #रसकय #लग #क #नकल #Khargone #News
#खरगन #म #वद #क #बढ #म #फस #मन #टरक #SDRF #पलस #और #गरमण #न #जसब #स #कय #रसकय #लग #क #नकल #Khargone #News

Source link