0

गाड़ी चलाते समय नहीं छूटेगा फ्लाइओवर! Google Maps ने पेश कर दिया बड़ा फीचर! जानें पूरी डिटेल

Share

Google Maps New Feature : गाड़ी चलाते समय गूगल मैप्‍स का इस्‍तेमाल करने वाले अक्‍सर फ्लाइओवर पर कन्‍फ्यूज हो जाते हैं। उन्‍हें साफतौर पर पता नहीं चल पता कि कौन सा फ्लाइओवर लेना चाहिए और कौन सा नहीं। कई बार इस गलतफहमी में रूट से भटककर लोग घंटों तक जाम में फंसते हैं। गुरुवार को गूगल ने यह मुश्किल काफी हद तक आसान कर दी। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल ने अपने गूगल मैप्स पर कई नई सुविधाएं पेश की हैं। इनमें इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग स्टेशन की इन्‍फर्मेशन, फ्लाइओवर कॉलआउट और फोर-वीकल वालों के लिए संकरी सड़क के इस्‍तेमाल कम करने को लेकर एआई-पावर्ड रूटिंग क्षमता शामिल है। गूगल मैप्स ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब उसे घरेलू कंपनी ओला मैप्स से कड़े कॉम्पिटिशन का सामना करना पड़ रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, गूगल मैप्स ने नई खूबियों का ऐलान करते हुए कहा कि यह ‘मैपिंग’ (मानचित्रण) के लिए एक रोमांचक समय है। कंपनी ने एक अगस्त से डेवलपर्स के लिए गूगल मैप प्‍लेटफॉर्म की कीमत में 70 फीसदी तक की कटौती करने का फैसला भी लिया है।
 

कुछ हफ्ते पहले ही ओला के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने खुलकर कहा था कि भारतीय डेवलपर्स को गूगल मैप्स से दूर रहना चाहिए। उन्होंने डेवलपर्स को ओला मैप्स का एक वर्ष तक मुफ्त एक्‍सेस जैसी पेशकश भी की थी। 

ओला से मिल रहे कॉम्पिटिशन और गूगल मैप प्‍लेटफॉर्म की कीमत घटाने के फैसले पर पूछे गए सवाल के जवाब में गूगल मैप्स के अधिकारियों ने कहा कि हम अपने कॉम्पिटिटर्स पर फोकस नहीं करते हैं। बहरहाल, गूगल ने गुरुवार को जो ऐलान किए उनमें सबसे खास है फ्लाइओवर कॉलआउट। 
 

गाड़ी चलाते समय मिलेगा फ्लाइओवर अलर्ट 

अगर गूगल मैप्‍स का यह फीचर सही से काम करता है तो आप गलत फ्लाइओवर पकड़ने से बिलकुल नहीं चूकेंगे। फ्लाइओवर के करीब आते ही आपको अलर्ट मिल जाएगा कि फ्लाइओवर लेना है या नहीं या फ‍िर कौन सा फ्लाइओवर लेना चाहिए। गूगल मैप्‍स के नए फीचर अभी 8 शहरों के लिए रोलआउट किए गए हैं। इनमें हैदराबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, इंदोर, भोपाल, भुवनेश्‍वर आदि शामिल हैं।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link
#गड #चलत #समय #नह #छटग #फलइओवर #Google #Maps #न #पश #कर #दय #बड #फचर #जन #पर #डटल
https://hindi.gadgets360.com/apps/google-maps-flyover-alert-callout-feature-launched-you-will-not-miss-while-driving-news-6187045