0

गुना में किसान के परिवार ने किया चक्काजाम: पड़ोसी पर जमीन हथियाने का आरोप; सलफास लेकर पहुंची महिला रोड पर लेटी – Guna News

चक्काजाम करने के लिए महिलाएं जमीन पर लेट गईं।

गुना जिले के इमझरा गांव के रहने वाले एक परिवार ने मंगलवार को शहर के हनुमान चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। परिवार का आरोप है कि पड़ोसी ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। परिवार के पुरुष, महिलाएं, बच्चे सभी सड़क पर बैठ गए। एक महिला अपने साथ सल्फास भी लेकर

.

जानकारी के अनुसार इमझरा गांव के रहने वाले घूमन सिंह खंगार, राम सिंह की गांव में ही जमीन है। उनके खेत के पास ही 20 बीघा जमीन पर वह वर्षों से खेती करते आ रहे हैं। घूमन सिंह का कहना है कि इसमें से चार बीघा जमीन तलब में चली गई। 16 बीघा जमीन पर पास के ही खेत वाले छुट्टैया पुत्र बलदेवा हरिजन ने कब्जा कर लिया।

एक महिला अपने साथ सलफास लेकर पहुंची थी।

महिलाएं जमीन पर लेट गईं उनका आरोप है कि उसने पटवारी से मिलकर जमीन का गलत सीमांकन करा लिया और इस जमीन को अपने खाते में शामिल करा लिया। अब वह उन्हें जमीन नहीं जोतने दे रहा। कई जगह शिकायत भी की, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला।

इसी कारण परिवार के एक दर्जन लोग मंगलवार को हनुमान चौराहे पर पहुंचे और चक्काजाम कर दिया। महिलाएं जमीन पर लेट गईं। परिवार की एक महिला अपने साथ सल्फास भी लेकर आई थी। उसका कहना था कि उन्हें अपनी जमीन वापस नहीं दिलाई गई, तो वह सल्फास खाकर सुसाइड कर लेगी।

परिवार को समझाइश देते तहसीलदार गौरीशंकर बैरवा।

परिवार को समझाइश देते तहसीलदार गौरीशंकर बैरवा।

तहसीलदार की समझाइश के बाद खोला जाम ​​​​​​​ चक्काजाम की सूचना मिलते ही तहसीलदार गौरीशंकर बैरवा, कोतवाली थाना प्रभारी TI ब्रजमोहन भदौरिया, कैंट थाना प्रभारी TI अनूप भार्गव मौके पर पहुंचे। तहसीलदार की समझाइश के बाद परिवार वाले माने और जाम खोला। सभी को तहसील कार्यालय लाया गया यहां उनकी समस्या सुनी गई।

यह भी जानकारी सामने आई है कि इस मामले में 2021 में सिविल कोर्ट ने छुट्टैया पुत्र बलदेवा हरिजन के पक्ष में निर्णय दिया था। कोर्ट के आदेश के पालन में जमीन उसे दे दी गई और दस्तावेजों में भी उसका नाम अंकित कर दिया गया। प्रशासन का कहना है कि चक्काजाम करने वाले अगर कोर्ट के फैसले से सहमत नहीं हैं, तो वह अपील कर सकते हैं।

#गन #म #कसन #क #परवर #न #कय #चककजम #पडस #पर #जमन #हथयन #क #आरप #सलफस #लकर #पहच #महल #रड #पर #लट #Guna #News
#गन #म #कसन #क #परवर #न #कय #चककजम #पडस #पर #जमन #हथयन #क #आरप #सलफस #लकर #पहच #महल #रड #पर #लट #Guna #News

Source link