0

ग्वालियर में इंटरनेशनल डांस कार्निवल का आगाज: ​​​​​​​नीदरलैंड, बुल्गारिया, किर्गिस्तान, आर्मेनिया, श्रीलंका के कलाकार सड़कों पर थिरके – Gwalior News

Share

ग्वालियर शहर में मंगलवार से 19वें उद्धव इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल का आगाज हो गया। आज मांढरे की माता स्थित मेडिकल ऑडिटोरियम से जीवाजी क्लब तक कार्निवाल निकाला गया। देश – विदेश के लोग अपनी संस्कृति की छटा बिखेरते हुए सड़क पर थिरके।

.

चार दिन तक चलने वाले इस इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में नीदरलैंड, बुल्गारिया, किर्गिस्तान, आर्मेनिया, श्रीलंका और भारत की 50 से ज्यादा टीम शामिल हुई हैं। इन टीमों में एक हजार से ज्यादा कलाकार हैं। जीवाजी क्लब में कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ बुल्गारिया के राजदूत यानकोव निकोलाय की मौजूदगी में हुआ।

ग्वालियर की सड़कों पर विदेशी डांस का रोमांच।

तीन दिन तक 100 से ज्यादा विदेशी कलाकार देंगे संस्कृतिक प्रस्तुतियां डांस फेस्टिवल कार्निवाल के दौरान मंगलवार शाम को शुभारंभ कार्यक्रम में नीदरलैंड के प्रतिष्ठित डांस ग्रुप ‘फॉल्कलोरिस्टिक डांस ग्रुप हैलेनडूर्न’, अरमेनिया के येरेवान से ‘गोल्ड स्टार्स डांस स्टूडियो’, बुल्गारिया के पर्निक रीजन से ‘सुरवाकर ग्रुप – डोल्ना सैकीर्ना’ और बुल्गेरिया के ही हास्कोवो शहर से ‘फोल्क डांस ग्रुप वेसैली’, किर्गीस्तान के बिशकेक शहर से फोल्कलोर ग्रुप ‘ऐडिस’, श्रीलंका के कैगाले से ‘सारासावी डांस इंस्टीट्यूट’ ने अपने देश की संस्कृतियों की प्रस्तृतियां डांस के जरिए दी।

इस फेस्टिवल को देखने दूर-दूर से लोग आते हैं बता दें कि चार दिन तक इस डांस फेस्टिवल के जरिए संगीत सम्राट तानसेन की नगरी में उत्सव जैसा माहौल रहता है। इस दौरान शहर और कई दूर दराज इलाकों से लोग डांस फेस्टिवल को देखने पहुंचते है। उद्भव संस्था द्वारा पिछले कई सालों से इस आयोजन को किया जा रहा है।

#गवलयर #म #इटरनशनल #डस #करनवल #क #आगज #नदरलड #बलगरय #करगसतन #आरमनय #शरलक #क #कलकर #सड़क #पर #थरक #Gwalior #News
#गवलयर #म #इटरनशनल #डस #करनवल #क #आगज #नदरलड #बलगरय #करगसतन #आरमनय #शरलक #क #कलकर #सड़क #पर #थरक #Gwalior #News

Source link