0

ग्वालियर में मां-बेटे के हत्यारे 19 तक रिमांड पर: मोबाइल-एटीएम बरामद, कैश-ज्वेलरी के बारे में पूछताछ करने कोर्ट ने दिया 3 दिन का समय – Gwalior News

Share

मृतक रीना भल्ला और उसकी मां इंदु पुरी का फाइल फोटो

ग्वालियर में दो दिन पहले हुई मां-बेटी की हत्या में पकड़े गए मास्टरमाइंड इरफान खान सहित चारों आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने सभी आरोपियों को 19 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड भेजने का आदेश दिया है। पुलिस को इस हत्याकांड में ल

.

पुलिस ने अब तक एक एटीएम कार्ड और मोबाइल बरामद कर लिया है। लेकिन आरोपियों से रीना भल्ला के हाथ में पहने हुए सोने के कड़े-चेन की बरामदगी बाकी है। आरोपियों ने सोने के कड़े-चेन गोहद में किसी को देने की बात कही है। पुलिस की एक टीम गोहद रवाना हुई है।

यह है पूरा मामला…

ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के अल्कापुरी स्थित गार्डन होम्स सिटी में 15 अक्टूबर को मां-बेटी के शव मिलने से सनसनी फैल गई थी। अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 322 में रहने वाली ग्रोसरी शॉप ओनर और उनकी बुजुर्ग मां की 14 अक्टूबर की रात हत्या कर दी गई थी। घटना के मास्टरमाइंड इरफान खान और उसके साथी अंकुर झा, प्रमोद माथुर और छोटू जाट के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने गुरुवार को सभी आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया था। जहां पुलिस ने चारों आरोपियों को पूछताछ के लिए 3 दिन की रिमांड पर लिया है।

पकड़ा गया मास्टरमाइंड इरफान खान प्रमोद माथुर, छोटू जाट और अंकुर झा के फाइल फोटो

आरोपी लूट के बाद मनाना चाहते थे धूमधाम से दीपावली

पुलिस पूछताछ में घटना के मास्टरमाइंड इरफान ने बताया कि वह 57 वर्षीय रीना भल्ला के यहां नौकरी करता था। मृतका ने उसे नौकरी से नहीं निकाला था। वह खुद ही नौकरी छोड़कर चला गया था। उसे पता था कि घर में बहुत सारा माल रहता है और घर का दरवाजा भी खुला रहता है। वह डेढ़ महीने पहले से रीना भल्ला के घर में वारदात की प्लानिंग कर रहा था। वारदात के दौरान उसका और साथियों का रीना भल्ला और उसकी मां की हत्या करने का कोई इरादा नहीं था। पूरा प्लान इरफान ने बनाया था। उसने सोचा था कि रीना को डरा-धमकाकर कैश और ज्वेलरी समेट कर निकल जाएंगे और आराम से दीपावली मनाएंगे।

आरोपियों ने पहचान लिए जाने के डर से की थी मां-बेटी की हत्या

इरफान ने बताया कि वह चेहरे पर रुमाल बांधकर रीना के फ्लैट में दाखिल हुआ था। पीछे-पीछे उसके तीनों दोस्त प्रमोद,अंकुर और छोटू भी अंदर आ गए थे। उसे पता था कि रीना की 78 साल की मां इंदु पुरी ठीक से सुन और देख नहीं पाती थी। लेकिन जब चारों कमरे में दाखिल हुए तब इरफान को बुजुर्ग मां इंदु पुरी ने पहचान लिया। इसके बाद चारों आरोपियों ने सोफे पर ही गला दबाकर उनकी हत्या कर दी। मां इंदु पुरी की हत्या करने के बाद चारों घबराकर घर से निकल रहे थे, तभी रीना घर के अंदर आ गई। चारों उसे देखकर बेडरूम में छुप गए थे। रीना के बेडरूम में पहुंचते ही इरफान और उसके साथियों ने पहचान लिए जाने के डर से उसकी भी हत्या कर दी।

अपराधियों से सतर्क रहने के लिए लोगों को जागरूक करते पुलिस अधिकारी

अपराधियों से सतर्क रहने के लिए लोगों को जागरूक करते पुलिस अधिकारी

लोगों को अपराधों के संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी

मां-बेटी की हत्या के बाद ग्वालियर पुलिस ने शहर के सभी थाना क्षेत्रों में लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया है। अभियान के तहत पुलिस अधिकारियों ने कॉलोनियों-मल्टी में रहने वाले नागरिकों से संवाद किया। उन्हें सतर्क रहने और विभिन्न कानूनी जानकारी से अवगत कराया गया है।

QuoteImage

मृतक रीना और उनकी मां इंदु पुरी की हत्या करने वाले चारों आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया था। चारों को पूछताछ के लिए न्यायालय से तीन दिन की रिमांड पर लिया है। मां बेटी की हत्या करने के बाद लूट गए जेवर-नगदी और घटना के अन्य जानकारी जुटाने के लिए पूछताछ की जाएगी।

QuoteImage

– उपेंद्र छारी, विश्वविद्यालय थाना प्रभारी

#गवलयर #म #मबट #क #हतयर #तक #रमड #पर #मबइलएटएम #बरमद #कशजवलर #क #बर #म #पछतछ #करन #करट #न #दय #दन #क #समय #Gwalior #News
#गवलयर #म #मबट #क #हतयर #तक #रमड #पर #मबइलएटएम #बरमद #कशजवलर #क #बर #म #पछतछ #करन #करट #न #दय #दन #क #समय #Gwalior #News

Source link