0

चंद्रमा की किरणों से बरसा अमृत: शरद पूर्णिमा पर बर्फानी धाम पर औषधि युक्त खीर का हुआ वितरण – Indore News

Share

शरद पूर्णिमा के पावन अवसर पर दमा, मधुमेह, उच्च रक्तचाप आदि रोगों के निवारण के लिए औषधि युक्त खीर लेने वालों की लंबी-लंबी कतारें बर्फानी धाम आश्रम पर शाम में लगना शुरू हुई। इधर आश्रम परिसर मे मंगलवार शाम से ही से ही खीर तैयार करने की प्रक्रिया शुरू हो

.

बर्फानी धाम आश्रम के संत महामंडलेश्वर भरत दास महाराज ने बताया कि तकरीबन 30 वर्ष पहले राजयोगी बर्फानी दादा जी ने इंदौर एम आय 9 मालवीय नगर स्थित बर्फानी धाम आश्रम में औषधि युक्त खीर का निशुल्क वितरण जो सिलसिला शुरू किया था वह आज भी निरंतर जारी है। मंगलवार से ही आश्रम परिसर में मां राजराजेश्वरी त्रिपुरा सुंदरी, मां बगलामुखी, मां बाल त्रिपुरा सुंदरी, भगवान श्री राम हनुमान जी, पारदेश्वर शिव परिवार, बर्फानी दादाजी आदि की प्रतिमाओं के दर्शनों के लिए प्रदेश भर से श्रद्धालु मंदिर परिसर में पहुंचे। आकर्षक सजा के साथ अखंड रामायण पाठ की चौपाईयां मंदिर परिसर में गुंजायमान हुई।

वैदिक मंत्रोच्चार, हवन पूजन के साथ औषधि युक्त खीर की महक से पूरा क्षेत्र सुगंधित हो रहा है, रात 8बजे से ही भक्तों की कतारें प्रसादी पाने के लिए लग गई थी। हजारों भक्तों को सुव्यवस्थित तरीके से प्रसादी मिले इसके लिए आश्रम परिवार प्रबंधन की ओर से बैरिकेडिंग भी किया गया। आधी रात तक खीर वितरण का सिलसिला लगातार जारी रहा।

#चदरम #क #करण #स #बरस #अमत #शरद #परणम #पर #बरफन #धम #पर #औषध #यकत #खर #क #हआ #वतरण #Indore #News
#चदरम #क #करण #स #बरस #अमत #शरद #परणम #पर #बरफन #धम #पर #औषध #यकत #खर #क #हआ #वतरण #Indore #News

Source link