0

चुनावी मोड में सरकार: पीएम आवास योजना में छूटे परिवारों का आज से ही होगा सर्वे, 6 महीने में दे देंगे पक्का घर – Bhopal News

Share

प्रदेश में बुदनी और श्योपुर में होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले राज्य सरकार ने दोनों ही इलाकों के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया है। मंगलवार को बुदनी के भैरुंदा में ग्राम विकास सम्मेलन में पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दो दर्जन से अधिक घोषणाएं क

.

भैरूंदा में मोहन यादव और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रोड शो किया। आमसभा में डॉ. यादव ने बुधनी विस क्षेत्र के नगरीय निकायों बुधनी, भैरूंदा, शाहगंज और रेहटी को विकास के लिए 2-2 करोड़ रुपए मंजूर करने और 10 से अधिक नवीन सड़कों के निर्माण की घोषणा की। इसके साथ ही पीएम आवास योजना में छूटे हुए परिवारों का फिर से सर्वे कराने की घोषणा करते हुए कहा कि 6 माह के भीतर पीएम आवास योजना का लाभ दिया जाएगा। प्रदेश के 5 नए जिलों में आरसेटी केंद्र की स्थापना को भी मंजूरी दे दी।

सीहोर जिले के 52 हजार 818 तेंदूपत्ता संग्राहकों के खाते में 2.70 करोड़ रुपए का बोनस और बांस मिशन योजना के 215 हितग्राहियों को 2.90 लाख बांस पौधों की अनुदान राशि 1 करोड़ से अधिक अनुदान राशि ट्रांसफर कर दी। इस सम्मेलन में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री कमलेश पासवान, सीहोर की प्रभारी मंत्री कृष्णा गौर, राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा, पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल समेत तमाम जनप्रतिनिधि पहुंचे थे।

बुदनी के भैरूंदा में मोहन यादव और शिवराज का रोड शो

शिवराज से बोले मोहन- भाईसाहब आपकी दी हुई सरकार है

मंच पर भाषण के दौरान सीएम मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर मुखातिब होते हुए कहा ये आपकी दी हुई सरकार है भाईसाहब, आप जो मांगेंगे वो सब यहां देने की घोषणा करता हूं। इसके बाद जब शिवराज के बोलने की बारी आई तो उन्होंने कहा कि मोहन मेरे छोटे भाई तुम्हें तो मोदी जी का आशीर्वाद मिला है, आज से मेरा भी पूरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है। सभा के बाद मोहन यादव और शिवराज सिंह चौहान दोनों ही सलकनपुर देवी धाम में एक साथ पूजा करने पहुंचे।

विजयपुर में ग्राम वन समितियों का सम्मेलन आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बुधवार को प्रस्तावित उपचुनाव वाली श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के वीरपुर पहुंचेगे। यहां वन विभाग की ओर से संयुक्त वन प्रबंधन समितियों का जागरूकता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री इस अवसर पर वन समिति सदस्यों के बच्चों को मुफ्त स्कूल बैग बांटेंगे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री 18.94 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। इसी अवसर पर 38.48 करोड़ के नए विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे।

#चनव #मड #म #सरकर #पएम #आवस #यजन #म #छट #परवर #क #आज #स #ह #हग #सरव #महन #म #द #दग #पकक #घर #Bhopal #News
#चनव #मड #म #सरकर #पएम #आवस #यजन #म #छट #परवर #क #आज #स #ह #हग #सरव #महन #म #द #दग #पकक #घर #Bhopal #News

Source link